जिलाधिकारी की अध्यक्षता में निर्माण एवं विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

 


बरेली, 12 जनवरी। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल निर्माण एवं विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सेतु निर्माण निगम को निर्देश दिये कि किला पुल के निर्माण में जो भी निर्माण कार्य किया जाए वह गुणवत्तापूर्ण हो। उन्होंने सेतु निर्माण निगम को निर्देश दिये कि लाल फाटक पुल में जो भी कमियां हैं उन्हे शीघ्र दूर किया जाये। उन्होंने जिला वनाधिकारी को निर्देश दिये कि लाल फाटक पुल के नीचे जो भी पेड़ हैं उनका शीघ्र समाधान करके सड़क का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना के अन्तर्गत जिन लोगों के आधार की फीडिंग रह गयी है उसे शीघ्र पूर्ण कराया जाये। उन्होंने आर.एल.डी. को निर्देश दिये कि अभी भी कुछ हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर ऐसे हैं जो पूर्ण रुप से संचालित नहीं हो पाये हैं जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें शीघ्र संचालित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि अभी तक जिन लोगों का फाइलेरिया का टीकाकरण नहीं हो पाया है एक विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण को पूर्ण कराया जाये।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन ग्राम पंचायतों में अभी तक हैंडपंप खराब हैं जिन्हें रिबोर कराने की आवश्यकता है उन्हें शीघ्र सुधार कराया जाए। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन ग्राम पंचायतों में अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं हो पाये हैं उनकी सूची तैयार कर विद्युत विभाग को उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को निर्देश दिये कि अभी तक 86 प्रतिशत दिव्यांगों का आधार फीडिंग का कार्य हो पाया है जिसमें शीघ्र सुधार किया जाये। उन्होंने श्रम विभाग को निर्देश दिये कि जिन श्रमिकों को श्रम विभाग द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नहीं है उन योजनाओं की अधिक से अधिक जानकारी दी जाए तथा श्रमिकों का ऑनलाइन पंजीकरण भी कराया जाये। उन्होंने श्रम विभाग को निर्देश दिये कि जिन लोगों के आयुष्मान गोल्डन कार्ड बन चुके है उनकी एक सूची भी तैयार की जाये। उन्होंने आवास विकास को निर्देश दिये कि राजकीय पॉलिटेक्निक में जो भी निर्माण कार्य अधूरे रह गये हैं उन्हें शीघ्र पूर्ण किया जाये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता निर्माण निगम को निर्देश दिये कि अटल आवासीय विद्यालय में जो भी निर्माण कार्य अभी अधूरा है उसे शीघ्र पूर्ण कराया जाये तथा दिन के समय 200 लोगों द्वारा तथा रात के समय 75 लोगों द्वारा ही कार्य कराया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. आर.डी. पाण्डेय, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी श्री संतराम वर्मा, मुख्य वनाधिकारी श्री समीर कुमार, डी.सी. मनरेगा श्री गंगाराम, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती नीता अहिरवार, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. श्री तेजवंत सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री विनय कुमार वर्मा, जिला सूचना अधिकारी श्री योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper