जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खाद्य विभाग की जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न

बरेली, 17 जनवरी। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल कलेक्ट्रेट सभागार में खाद्य विभाग की जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने खाद्य विभाग में संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुये जनपद बरेली में प्रचलित राशन कार्डों का सत्यापन कराकर अपात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड निरस्त किये जाने तथा उनके स्थान पर अन्य पात्र परिवारों का चिन्हांकन किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि जनपद में निलम्बित चल रही उचित दर दुकानों का निस्तारण यथाशीघ्र करने के साथ ही निरस्त दुकानों पर नये विक्रेताओं के चयन की कार्यवाही भी पूर्ण करायी जाये, ताकि उचित दर दुकानों के सम्बद्धीकरण को समाप्त किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिये कि आवश्यक वस्तुओं के वितरण में पूर्ण पारदर्शिता बनाये रखने हेतु नियमित रूप से निरीक्षण एवं अनियमितता पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जनपद बरेली में प्रचलित अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को प्राथमिकता के आधार पर आयुष्मान योजना से लाभान्वित कराये जाने हेतु उनका पंजीकरण कराने हेतु प्रेरित किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि दिनांक 01.01.2023 से 31.12.2023 के मध्य निःशुल्क वितरण का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाये तथा आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।
बैठक में सतर्कता समिति के सदस्यों के अतिरिक्त जनपद बरेली के क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, पूर्ति निरीक्षक, आपूर्ति स्टाफ, उचित दर विक्रेताओं के प्रतिनिधि तथा परिवहन ठेकेदारों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper