जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण किया जाए

बरेली: जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल तहसील मीरगंज सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 58 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये लोगों की शिकायतों को एक-एक कर सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाये। उन्होंने कहा कि आज के इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, पूर्ति विभाग विद्युत विभाग की अधिक शिकायतें आई हैं जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता लक्ष्मण पुत्र श्री श्याम लाल निवासी रतनापुरी तहसील मीरगंज ने बताया कि उन्होंने अपना राशन कार्ड बनवाने के लिये ऑनलाइन आवेदन किया था परन्तु अभी तक उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही कर राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायतकर्ता पन्ना लाल पुत्र श्री वादी निवासी ग्राम कुतुबपुर तहसील मीरगंज ने बताया कि उन्होंने वह अत्यन्त गरीब है तथा उनके घर में अभी तक शौचालय का निर्माण नहीं हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने बी.डी.ओ मीरगंज को आवश्यक कार्यवाही कर शौचालय बनवाने के निर्देश दिये।

एक अन्य शिकायतकर्ता रोहित कुमार पुत्र श्री हरिराम निवासी ग्राम बल्लिया तहसील मीरगंज ने बताया कि विद्युत कनेक्शन उनके पिता के नाम पर था, जिसका सारा विद्युत बिल जमा करने के उपरान्त, विद्युत कनेक्शन मैंने अपने नाम करा लिया किंतु अभी भी विद्युत बिल पिता जी के ही नाम से आ रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाए। एक अन्य शिकायतकर्ता बाबूराम पुत्र श्री बुद्धसेन निवासी ग्राम कुरतरा विकासखंड मीरगंज ने बताया कि वह 90 प्रतिशत विकलांग है तथा अत्यन्त गरीब है जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को इनका आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी मीरगंज श्री कुमार धर्मेंद्र सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper