जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत ‘‘हर घर जल‘‘ पहुंचाने का कार्य ब्लॉक मझगवां के ग्राम पंचायत बछेड़ा का किया निरीक्षण

बरेली: जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने कल जल जीवन मिशन के अंतर्गत ‘‘हर घर जल‘‘ पहुंचाने का कार्य ब्लॉक मझगवां के ग्राम पंचायत बछेड़ा का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि अवर जलाशय का निर्माण पूर्ण हो गया है और पंप हाउस का निर्माण कार्य भी पूर्ण हो चुका है एवं यह भी देखा कि योजना सोलर पैनल पर आधारित है। उन्होंने अवर जलाशय पंप हाउस का निरीक्षण किया एवं पानी चलाने की ऑटोमेटिक मशीन की जानकारी ली।

मौके पर पंप हाउस के क्लेरिनेटर रूम में स्वतः क्लोरीन  बनाने वाली मशीन को भी देखा। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत में घूम कर रिस्टोरेशन का निरीक्षण किया और ग्राम वासियों के घरों में जाकर टोटियों से आने वाले पानी को भी देखा। उन्होंने ग्राम वासियों से हर घर जल एवं जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम वासियों से संवाद भी किया। जिसमें स्वच्छ पानी के फायदे बताए। अंत में जिलाधिकारी ने कैंपस में वृक्षारोपण भी किया।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती ऋतु पुनिया, सहायक अभियंता, अपर अभियंता, एनसीसी लिमिटेड से प्रोजेक्ट इंचार्ज, विद्युत प्रोजेक्ट मैनेजर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सकसेना।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper