जिलाधिकारी ने धौरी नाले सहित विभिन्न नहरों का किया निरीक्षण

बरेली: जिलाधिकारी बरेली द्वारा विगत दिनों धौरी नाले सहित विभिन्न नहरों का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के समय एस डी एम बहेड़ी एवम अधिशासी अभियंता रुहेलखंड नहर खंड बरेली श्री मुकेश कुमार एवं एस डी ओ श्री नरेन्द्र सिंह सिंचाई विभाग एवं जूनियर इंजीनियर पंकज सक्सेना आदि तथा किसान कल्याण समिति के सदस्य एवम ग्रामीण व किसान उपस्थित थे ।

अधिशासी अभियंता सिंचाई ने अवगत कराया कि खमरिया पर एक पक्के रेग्युलेटर की परियोजना पूर्व में स्वीकृत हो चुकी है जिसकी व्यय वित्त समिति अभी अपेक्षित है ।जिलाधिकारी महोदय ने पुरानी बल्ली नहर के किमी0.800 का निरीक्षण भी किया निरीक्षण के समय नहर में पानी चलता पाया गया एवम नहर के पटरी के दाएं भाग पर वृक्षारोपण किया जिसके उपरांत जिलाधिकारी महोदय धोरी नाले का निरीक्षण करने लिए गए साथ में अधिशाषी अभियंता महोदय ने धोरी नाला के बारे में जिलाधिकारी महोदय को विस्तार से जानकारी दी एवम बताया की पानी आसानी से बह जाता है इस बात से जिलाधिकारी महोदय सहमत दिखाई दिए।

अधिशासी अभियंता ने बताया की मुख्यालय से उच्च स्तर की टीम द्वारा वहाँ पर पक्के रेग्युलेटर की जगह पम्प कैनाल पर भी विचार किया जाए । उन्होंने सहायक अभियंता बहेड़ी एवम राजस्व विभाग रामपुर की टीम बना कर अतिक्रमण हटाने हेतु सहायक अभियंता को निर्देशित किया जिससे धोरी नाला का अतिरिक्त पानी पिपरा एस्केप से कुल्ली सिस्टम की नहरों में चला जाय जिससे उस सिस्टम की नहरो को भी टेल फीड कराया जा सके । साथ ही पिपरा जलाशय को भी अतिक्रमण मुक्त करवाने हेतु तहसीलदार बहेड़ी को निर्देशित किया।उनके साथ पुलिस प्रसाशन अधिकारी भी उपस्थित थे।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper