जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए

 

बरेली: जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल तहसील नवाबगंज सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 90 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर 01 शिकायत का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए लोगों की शिकायतों को एक-एक कर सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, पूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग की शिकायतें अधिक आई है जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता शकुन्तला देवी पत्नी जसवन्त ग्राम ईद जागीर ने बताया कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई थी तो पता चला कि उनके पेट में कैंसर की गांठ है तथा वह अत्यंत गरीब है और अपना इलाज नहीं करा सकती हूॅ। जिस पर जिलाधिकारी ने उपचार के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से उनका आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायतकर्ता रमेश चन्द्र पुत्र श्री नत्थू लाल निवासी बहोर नगला ने बताया कि उनका अन्त्योदय राशन कार्ड बंद हो गया है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करते हुए राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायतकर्ता राजेश राठौर ग्राम दावी खेड़ा ने बताया कि उनके गांव से ग्यारह हजार वोल्टेज बिजली की लाइन गुजर रही है जिससे किसी भी समय अनहोनी की घटना का भय बना रहता है जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता दमोदरदास ग्राम हरदुआ किफाय तुल्ला ने बताया कि हरदुआ में मुख्य मार्ग पर होली स्थल पर गोबर का प्लांट है बस्ती के लोग गोबर, कूड़ा, गन्दगी आदि चीजों को डालते हैं, जिससे गांव में गंदगी है, जिससे डेंगू, बुखार, मच्छर, कीड़े आदि उत्पन्न हो रहे हैं जिस पर जिलाधिकारी ने बी.डी.ओ. को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अखिलेश कुमार चौरसिया, परियोजना निदेशक श्री तेजवन्त सिंह, वनाधिकारी श्री समीर कुमार, तहसीलदार नवाबगंज श्री आनन्द तिवारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे ।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper