जिस रिजॉर्ट में ठहरे हैं कांग्रेस विधायक उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज

राजकोट: गुजरात में राजनीतिक उठा-पटक जारी है. 24 घंटे के भीतर कांग्रेस के तीन विधायकों ने एक साथ इस्तीफा दिया है. कांग्रेस ने अपने कुछ विधायकों को नील सिटी रिजॉर्ट में ठहराया है. जिस रिजॉर्ट में विधायकों को कांग्रेस ने ठहराया है, उसके मालिक और पूर्व कांग्रेस विधायक इंद्र नील राज्यगुरु के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

रिजॉर्ट मालिक पर आरोप है कि उन्होंने अनलॉक वन के दौरान होटल, क्लब और रिजॉर्ट खोलने की अनुमति न होने के बावजूद रिजॉर्ट खोला. उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद गुजरात कांग्रेस के नेता परेश धनानी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 135 के तहत रिजॉर्ट के मैनेजर पर कार्रवाई हुई है. सौराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों को राजकोट के पास ही कांग्रेस के पूर्व विधायक इंद्रनील राज्यगुरु के रिजॉर्ट नील सिटी में रखा गया है.
कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद अचानक से राज्य में सियासी समीकरण डगमगाने लगे हैं. कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने के लिए रिजॉर्ट का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने विधायकों की संख्या को तीन टीमों में बांट दिया है. 65 विधायकों को अलग-अलग तीन ग्रुप्स में बांट दिया गया है.

विधायकों की जिम्मेदारी गुजरात कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को दी गई है. विधायकों को 20, 20 और 25 की टीम में रखा गया है. कुछ विधायकों को बनासकांठा जिले के अंबाजी के पास एक रिजॉर्ट में रखा गया है.गुजरात में कांग्रेस पार्टी के विधायक ही कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए जब फॉर्म भरे गए तब कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफा दिया था. इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेजा था. अनलॉक वन में तीन और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. अब तक कुल 8 कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दिया है.

कांग्रेस पार्टी के नेता हार्दिक पटेल इस्तीफों पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने बागी विधायकों पर आरोप लगाया है कि पैसों के खेल को लेकर इस्तीफे दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी से दिक्कत है तो पार्टी को इस्तीफा भेजें, लेकिन विधायक पद से ही इस्तीफा क्यों दिया जाता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper