जींस से लगें हीरो

लखनऊ: चाहे सर्दी हो या गर्मी, ऑफिस हो या घर हो या फिर जाना हो पार्टी में, जींस हर जगह आपको अलग लुक देती है। शायद ही कोई पुरुष हो, जिसकी वार्डरोब में जींस न मिले। हालांकि हर मौसम और हर ऑकेजन के लिए परफेक्ट मानी जाने वाली जींस से अगर आप कूल लुक पाना चाहते हैं, तो जरूरी है कि आप इसे अपनी बॉडी फिट के हिसाब से ही पहनें। जींस को कैरी करने के तरीके के बारे में बता रही हैं मधु निगम

जींस लड़कों का ऑल टाइम फेवरेट रही है और पिछले काफी समय से तो यह लड़कियों की भी पसंदीदा हो गई है। हालांकि ज्यादातर लोग जींस के बारे में ज्यादा नहीं जानते, लेकिन उसे पहनते खूब हैं। हम आपको बताते हैं कि किस तरह अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से जींस का सेलेक्शन करना चाहिए।

अगर आप पतले हैं, तो आपको हमेशा ऐसी जींस पहननी चाहिए जो बॉडी शेप को बैलेंस करे। साथ ही आपके पैरों के लुक को निखारकर सामने लेकर आए। ऐसे लड़कों को हमेशा फिट जींस पहननी चाहिए। इस टाइप के लड़कों के लिए स्टेट लेग और स्किनी फिट जींस बेस्ट मानी जाती है। आप इन स्टेट लेग और स्किनी फिट को आप टी-शर्ट, बॉम्बर जैकेट और टेनर्स के साथ पहन सकते हैं। इसके अलावा डेनिम ऑन डेनिम लुक भी पतले लड़कों पर खूब फबता है। इस लुक में आप डेनिम जींस को डेनिम शर्ट या डेनिम जैकेट के साथ पहनें। इससे उलट अगर आप थोड़े हैवी हैं, तो आपको वाइड लेग और क्लासिक फिट जींस का सेलेक्शन करना चाहिए। इस जींस की खासियत यह होती है कि यह देखने में तो अच्छी लगती ही है, इसे पहनकर आप बेहद कंफर्टेबल महसूस करते हैं और आपको मूवमेंट आदि में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती।

ऐसे लड़कों को भूलकर भी स्किनी जींस नहीं पहननी चाहिए। इससे उन्हें अनकंफर्टेबल तो महसूस होता ही है, आपकी बॉडी शेप भी हाईलाइट नहीं होती। लंबे लड़कों के लिए स्ट्रेट लेग और रेग्युलर फिट जींस को परफेक्ट माना जाता है। इस तरह की जींस आपकी हाइट को बैलेंस करने के साथ लुक को भी निखारती है। अगर आप लंबे और पतले हैं, तो आपको स्टेट लेग जींस पहननी चाहिए। इससे आपके लॉन्ग लेग्स तो नजर आएंगे ही, साथ ही वह काफी टोंड भी लगेंगे। ऐसे लड़के जींस को टी-शर्ट, शर्ट या बॉम्बर प्लेड जैकेट के साथ पेयरअप करना चाहिए। इसके अलावा छोटे लड़कों को हमेशा ऐसी जींस का सेलेक्शन करना चाहिए, जिससे उनके पैर तो लंबे लगे हीं, हाइट भी थोड़ी लंबी लगे। इसलिए आप हमेशा स्ट्रेट लेग जींस ही पहनें। इससे आपकी टांगें देखने में लंबी लगती हैं। जब आप जींस पहनें, तो अपने लुक को गाॢजयस करने के लिए बेल्ट व चंकी टेनर्स भी पहनें।

ऐसे दिखें स्लिम-ट्रिम : पतला दिखने की हसरत सिर्फ महिलाओं के मन में ही नहीं होती, बल्कि पुरुष भी आकर्षक दिखने की इच्छा अपने मन में पाले होते हैं। हालांकि ऐसे बहुत से पुरुष हैं, जिनका वजन अधिक होता है और अपनी तोंद के कारण ही वह किसी भी पार्टी आदि में जाना पसंद नहीं करते। अगर आपका नाम भी ऐसे ही लोगों की लिस्ट में शुमार है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप ड्रेसिंग के जरिये एक इल्यूजन आसानी से क्रिएट कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि किसी का ध्यान आपके मोटापे की तरफ नहीं जाएगा। मसलन, अगर आप लाइनिंग शर्ट पहन रहे हैं, तो डायगेनल लाइंस वाली शर्ट का ही चयन करें।

इस तरह की शर्ट कैरी करने से आप अपेक्षाकृत पतले दिखाई देते हैं। कपड़ों के डिजाइन के साथ उसका रंग भी आपके लुक को निखारने में मददगार होता है। मोटे लोगों को गहरे रंग जैसे ग्रे, डार्क ब्राउन, नेवी ब्लू आदि के कपड़ों का सेलेक्शन करना चाहिए। अगर आपका रंग साफ है, लेकिन आप हेल्थी हैं, तो डार्क शेड्स से बेहतर आपके लिए दूसरा कोई ऑप्शन नहीं हो सकता। इस तरह के लोगों के लिए ब्लैक एक परफेक्ट और सेफ कलर माना जाता है। इसके अलावा जब भी आप किसी ड्रेस का सेलेक्शन करें, तो उसे स्मार्टली पहनें, ताकि आपका शरीर और भी अधिक भारी या बड़ा न लगे।

मसलन, आप अपर वियर में वी नेक, टी-शट्र्स या पुलोवर आदि का सेलेक्शन करें। जहां तक साइज की बात है, तो अमूमन लोगों में धारणा होती है कि जिन लोगों का शरीर बड़ा व भारी है, उन्हें थोड़े लूज कपड़े पहनने चाहिए। वास्तव में यह धारणा एकदम गलत है। ओवरसाइज कपड़े पहनने से आपका शरीर और भी अजीब दिखाई देने लगता है। हर व्यक्ति को हमेशा अपनी फिटिंग के अनुसार ही कपड़े पहनने चाहिए। आपके कपड़े न तो बहुत अधिक तंग हों और न ही ढीले-ढाले, तभी आप एक परफेक्ट लुक प्राप्त कर पाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper