जूस सेंटर पर नौ लोगों ने पीया जूसम हो गए कोरोना पॉजिटिव

जयपुर: कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और लोगों में इस बात का डर है कि वे अपने घरों से बाहर निकलने के बाद न जानें अगर कुछ खाएंगे तो कहीं उन चीजों के खाने-पीने के बाद ही कोरोना का शिकार न हो जाएं। कुछ ऐसा ही मामला आया है राजस्थान के कोटा से। कोटा शहर में लोगों को जूस पीना भारी पड़ गया। दरअसल, कोटा शहर में शॉपिंग सेंटर स्थित चैपाटी पर अग्रवाल जूस सेंटर पर लोगों ने जूस पीया और हो गए कोरोना संक्रमित। शुक्रवार की देर शाम आई रिपोर्ट में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज चैपाटी स्थित जूस सेंटर की दुकान पर लिए गए नमूने में से सामने आए। अग्रवाल जूस सेंटर पर 46 और 65 वर्षीय महिला के साथ 26, 27, 30, 32, 43, 38 एवं 31 वर्षीय पुरूष पॉजिटिव पाए गए हैं। ये वो 9 लोग हैं जिन्होंने जूस सेंटर पर बीते दिनों जूस पीए थे। बता दें कि जूस की दुकान संचालक के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यहां से सैंपलिंग की थी।

यदि बात करोना पॉजिटिव आंकड़े की करें तो कोटा शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 626 हो चुकी है। बीते 5 दिनों में 62 कोरोना पाॅजिटीव मरीज निकल कर सामने आ चुके हैं। साथ ही शहर में मटकी बेचने वाला भी कोरोना पाॅजिटीव निकला है। उसके बाद में उसका पड़ोसी भी कोरोना संक्रमित पाया गया। तलवंडी निवासी स्वर्ण रजत मार्केट में सोने चांदी का व्यवसाय करने वाला एक ज्वेलर कोरोना संक्रमित मिला। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने उनके परिवारों की सैंपलिंग की तो परिवार में चार लोग और कोरोना पाॅजिटीव पाए गए। इसके बाद से ही स्वर्ण रजत मार्केट में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग का कार्य तेज कर दिया है।

कोटा शहर में लगातार कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन के समय कोटा रेड जोन में था और धीरे-धीरे ऑरेंज जोन में आ पहुंचा था। परंतु जैसे ही लाॅकडाउन में ढील दी गई तो कोरोना संक्रमण का विस्फोट सामने आने लगा। कोटा ग्रीन जोन की दहलीज पर आते आते फिर से रेड जोन की स्थिति में पहुंच गया। बाजारों में भीड़ तो देखी जा रही है, लेकिन मास्क व सैनेटाइज का उपयोग कम होना नजर आ रहा है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद में लॉकडाउन में काफी ढील दी जा चुकी है। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान खोल रहे हैं, परंतु जनता व व्यापारी जरूरी सावधानियों का ध्यान नहीं रख पा रहे हैं। इन्हीं की वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार कोटा शहर में बढ़ता जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper