जूही चावला ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात? जानें जूही के जीवन के अनकहे राज़

जूही चावला ऐसा माना जाता है की इंडस्ट्री में सबसे प्यारी स्माइल उनके ही है जूही अपने समय की एक टॉप एक्ट्रेस थी पर शादी के बाद वो फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर हो गई पर आपको बता दे की उन्होंने काफी लम्बे समय तक अपनी शादी की बात लोगो से छुपाई थी आखिर क्या थी इस के पीछे की वजह आज हम आपको इस ही के बारे में बताने वाले है।

जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को चावला परिवार में हुआ था आपको ये भी बता दे की उनकी एक एक्ट्रेस बनने की कोई प्लानिंग नहीं थी कॉलेज में पढ़ाई के दौरान जूही ने यूं ही फेमिना मिस इंडिया के लिए फॉर्म भरा था और उनका सलेकशन हो गया. इतना ही नहीं, जूही ने ये कॉन्टेस्ट जीत भी लिया और इस वो साल 1984 की मिस इंडिया बन गई थी। जिसके बाद उन्हें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में जाने का मौका मिला और वह उन्होंने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवार्ड भी जीता जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की उनकी पहली फिल्म का नाम ‘सल्तनत’ था पर उन्हें लोकप्रियता 1988 में आमिर खान के साथ आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ मिलीं थी।

इस फिल्म को फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब मिला जिसके बाद वो एक बड़ी एक्ट्रेस बन गई जिसके बाद वो ‘प्रतिबंध’, ‘स्वर्ग’, ‘बोल राधा बोल’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ ‘लुटेरे’, ‘आईना’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘डर’, ‘साजन का घर’, ‘यस बॉस’, ‘इश्क’, ‘अर्जुन पंडित’, ‘डुप्लीकेट’, ‘भूतनाथ’, ‘गुलाब गैंग’ जैसी फिल्मो में नजर आई। अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए जूही कहती है की उनकी मुलाकात बिजनेमैन जय मेहता से करियर की शुरुआत में ही हो गई थी कुछ समय तक उनकी बात नहीं हुई और फिर जब दोनों की मुलाकात एक बार फिर से हुई तब जय मेहता जूही के दीवाने हो गए थे जिसके बाद वो उनके पास प्यार भरे नोट्स लेकर पहुंच जाते थे धीरे धीरे जूही को भी उनसे प्यार हो गया।

जिसके बाद साल 1995 में दोनों ने शादी की पर उन्होंने काफी लम्बे समय तक अपनी शादी की बात लोगो से छुपाई थी इस पर जूही कहती है “मैंने उस दौरान अपनी पहचान बनानी शुरू की थी और मैं उस वक़्त अच्छा-खासा काम कर रही थी. ये वही समय था जब जय मेरी जिंदगी में आए. मुझे डर था कि शादी की खबर से मेरा करियर डूब सकता है. मैं अपना करियर जारी रखना चाहती थी और शादी की बात छुपाना मुझे बीच का रास्ता लगा इसलिए मैंने अपनी शादी की बात छुपाई.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper