जैंकों ने पेश ‎किया दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन

मुंबई: बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के जमाने में जैंको ने अंगूठे से छोटा और सिक्के से भी हल्का मोबाइल फोन पेश किया है। कंपनी का मानना है कि ये दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन है। टाइनी टी1 नाम से पेश ‎‎किया गया ये फोन एक सिंगल सिम फोन है। इसमें 32 जीबी की मेमोरी और 32 एमबी की रैम दी गई है।

टाइनी टी1 में मीडियाटेक एमटीके 6261 डी मदरबोर्ड दिया गया है। फोनबुक में आप 300 कॉन्टैक्ट नंबर सेव कर सकते हैं और 50 मैसेज स्टोर कर सकते हैं। टाइनी टी1 की कीमत करीब 2,300 रुपए है जो मई 2018 से बाजार में ‎मिलने लगेगा।

जेली स्मार्टफोन में 2.45 इंच ( 240 x 432 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन वाला टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। फोन में 1 जीबी रैम है। वहीं प्रो वेरिएंट 2 जीबी रैम के साथ आता है। स्टोरेज 8 जीबी है जबकि प्रो वेरिएंट में 16 जीबी स्टोरेज मिलेगी। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

फोन में एंड्रॉयड नूगा के अलावा, गूगल प्ले पहले से इंस्टॉल आता है। जेली एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। फोन को पावर देने के लिए 950 एमएएच की बैटरी है। जिसके तीन दिन तक का टॉकटाइम और सात दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

अच्छी बात है कि फोन में 4जी एलटीई कनेक्टविटी सपोर्ट करता है। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है। फोन का डाइमेंशन 92.3 x 43 x 13.3 मिलीमीटर है। फोन में एक रियर व फ्रंट कैमरा भी है। इसके अलावा फोन में जायरोस्कोप, जी-सेंसर और कंपास दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper