जैकलीन ने 20 की उम्र में खाने को लेकर खुद को किया था पनिश

मुंबई: जैकलीन फर्नांडीज ने हाल ही में शिल्पा शेट्टी के शो ‘शेप आफ यू’ में खाने को लेकर अपनी आदतों के साथ किए गए स्ट्रगल को लेकर बात की। शो में जब शिल्पा ने जैकलीन से पूछा कि क्या तनाव में होने पर वो अपनी खाने की आदतों में बदलाव करती हैं, तो इस पर उन्होंने कहा कि जब वो 20 साल की थीं तब वो खाने को लेकर खुद को सजा दिया करती थीं।

साथ ही जैकलीन ने यह भी बताया कि उस समय उन्होंने खाने को लेकर बहुत सी दिक्कतों का सामना किया था। जैकलीन ने कहा, जब में 20 साल की थी तब मैं खाने के बहुत सारी दिक्कतों से गुजरी थी। ये सब कुछ मेरे पेजेंट के दिनों के चलते होता था, उन दिनों मैंने इस बात पर गौर नहीं किया था, लेकिन 19 की उम्र में एक इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर होना। तभी मेरे ऊपर बहुत सारा दबाव आ गया था और मैं इसे हैंडल नहीं कर सकी। मेरे लिए खाना जैसे मेरा दुश्मन बन गया था। ये चीज मेरे 20 के होने तक और मेरे कैमरे के सामने आने तक चलती रही।

जैकलीन ने सुनाई आपबीती
जैकलीन ने आगे कहा, जैसे कि मैं कैमरे के सामने कैसी दिख रही हूं। ये कुछ ऐसा था जैसे कि आप खाना खाने के लिए खुद को सजा दे रहे हैं। लेकिन मैं खुशकिस्मत रही, जो इन चीजों से उबर सकी। धीरे-धीरे, इसमें वक्त लगा। ऐसा भी वक्त था जब महीनों गुजर जाते थे, और तब कुछ नतीजा दिखता था। लेकिन फिर मैं वापस अपनी उन्हीं आदतों पर आ जाती थी। मैं वास्तव में बहुत हॉरबल थी, लेकिन यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा था, जिसने मुझे मजबूत बनाया और खाने के लिए जागरूक किया।

जैकलीन को किसी ने शिल्पा शेट्टी की तरह बनने की दी थी नसीहत
जैकलीन ने बताया कि एक बार एक एक्टर ने उनसे कहा था कि शिल्पा शेट्टी की तरह बनो। यह बात तब की है जब वो एक फिल्म के सेट पर अपने खाने को लेकर बहुत चूजी थीं। जैकलीन ने यह भी कहा कि वो बहुत डरा हुआ महसूस करने लगी थीं, लेकिन ये वो चीज थी जिसने उन्हें और भी ज्यादा मजबूत बना दिया और वो खाने को लेकर पहले से कहीं ज्यादा अवेयर हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper