झांसी में न्याय के इंतजार में बेटी ने मुंड़ाया सिर

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक महिला ने न्याय प्राप्त करने के लिए अधिकारियों का ध्यान खींचने के लिए नया तरीका अपनाया है। रिपोर्ट के अनुसार, महिला हर रोज अपना सिर मुंड़ा लेती है और वह अपने बालों को तब तक बड़ा नहीं होने देगी, जब तक पुलिस उसके पिता के हत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है। अपना नाम नहीं जाहिर करने का आग्रह करते हुए महिला ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अल्पसंख्यक आयोग को अपने पिता के लिए न्याय की मांग करते हुए अर्जी भेजी है।”

रिपोर्ट के अनुसार, घटना बीते महीने नवाबाद पुलिस सर्किल में हुई, जहां महिला बहरे-गूंगे बच्चों के लिए एक संस्थान चलाती है। इस हत्या के पीछे का उद्देश्य साफ तौर पर संपत्ति विवाद है और उसकी बेटी ने अपने पड़ोसियों वीरेंद्र कुमार व राजीव कुमार का नाम प्राथमिकी में दर्ज कराया है। उसने अपनी शिकायत में कहा है, “उन्होंने मेरे पिता की हत्या की और उनका शव छत से नीचे फेंक दिया।” महिला ने नवाबाद पुलिस थाने के प्रभारी (एसएचओ) संजय सिंह पर भी आरोपियों को सह देने का आरोप लगाया है, जिन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) झांसी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि उन्हें मामले से अवगत कराया गया है और वह मामले की निजी तौर पर जांच करेंगे। महिला ने कहा है कि वह अपना सिर मुंड़ाना जारी रखेगी, जब तक कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper