टीएमसी को आत्ममंथन करना चाहिए कि क्या इससे गोवा में बीजेपी को सत्ता में आने में मदद मिलेगी : सुरजेवाला

पणजी। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से आत्ममंथन करने और इस पर विचार करने का आग्रह किया कि क्या 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी भागीदारी से भारतीय जनता पार्टी को समर्थन मिलेगा।

सुरजेवाला ने पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “मैं तृणमूल कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करूंगा कि आपको सोचना होगा कि जाने-अनजाने आप गोवा में एक अच्छी सरकार बनाने में बाधक बनेंगे या नहीं।”

सुरजेवाला ने कहा, “आपका यहां राजनीतिक आधार नहीं है। क्या आप जाने-अनजाने बीजेपी की मदद कर रहे हैं? और अगर आपको आत्मनिरीक्षण के माध्यम से ऐसा लगता है, तो देर नहीं हुई है। आगे बढ़ें और तय करें कि आप बीजेपी का समर्थन करेंगे या नहीं।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पार्टी को अन्य गैर-भाजपा राजनीतिक दलों से चुनाव के बाद समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि कांग्रेस बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

उन्होंने कहा, “भगवान की इच्छा है कि हमें चुनाव के बाद किसी गठबंधन की आवश्यकता नहीं होगी। मुझे विश्वास है कि यह एक काल्पनिक प्रश्न बना रहेगा।”

कांग्रेस गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन में है, जबकि टीएमसी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव की ओर अग्रसर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper