टीकाकरण प्रयासों को बढ़ावा देने 1,000 से अधिक सैनिकों की तैनाती करेगा अमेरिका

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के प्रयास में देश भर में 1,000 से अधिक सैनिकों को तैनात करेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को एक समाचार सम्मेलन में व्हाइट हाउस के कोरोनवायरस वायरस प्रतिक्रिया टीम के वरिष्ठ सलाहकार एंडी स्लाविट के हवाले से कहा, रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने सैनिकों की तैनाती के लिए संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (फेमा) से सहायता के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

स्लाविट ने कहा कि 1,000 से अधिक सैनिकों की पहली टुकड़ी का हिस्सा अगले 10 दिनों में कैलिफोर्निया के टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचेगा और 15 फरवरी के आसपास ऑपरेशन शुरू करेगा। राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक महीने के भीतर देश भर में 100 सामूहिक टीकाकरण केंद्र स्थापित करने का आह्वान किया है।

उनके राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान का उद्देश्य अपने पहले 100 दिनों में दो-चरण के कोरोनावायरस टीकों की 10 करोड़ खुराक का प्रबंधन करना है। देश में कई नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन के प्रसार ने अमेरिका में टीकाकरण की गति को तेज करने के लिए आग्रह को बढ़ा दिया है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, कम से कम 33 अमेरिकी राज्यों में कोरोनावायरस वेरिएंट के कुल 546 संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने शनिवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में बताया कि देश का कुल केस लोड और मौत का आंकड़ा बढ़कर क्रमश: 26,804,927 और 459,278 हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper