टीवी पर नहीं दिखेंगे ये 10 सीरियल्स, कहीं आपका पसंदीदा टीवी शो तो नहीं है इसमें!

नई दिल्लीः बंद होने वाले कुछ सीरियल्स की शुरुआत लॉकडाउन खत्म होने के बाद हुई. शुरु होने के दो से तीन महीने बाद ही शो मेकर्स को इनपर ताला लगाना पड़ा. इन शोज के बंद होने की वजह अलग अलग है. आइए जानते हैं कि लॉकडाउन के बाद कौन-कौन से सीरियल्स बंद हुए.

पवित्र भाग्य

इसी साल मार्च में शुरू हुआ एकता कपूर का सीरियल ‘पवित्र भाग्य’ लॉकडाउन खत्म होने के बाद अक्तूबर में बंद हो गया. इस शो में अभिनेता कुणाल जयसिंह मुख्य भूमिका निभा रहे थे.

  

इश्क सुभान अल्लाह

Ishq Subhan Allah

मार्च 2018 से चला आ रहा शो ‘इश्क सुभान अल्लाह’ ने लॉकडाउन के बाद दम तोड़ दिया. 2 अक्तूबर को इस सीरियल का आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ था. दर्शक इस शो से ऊब गए थे. फिर धीरे-धीरे इसे देखना ही बंद कर दिया.

  

मेरे डैड की दुल्हन

Mere Dad Ki Dulhan

श्वेता तिवारी और वरुण बडोला के सीरियल ‘मेरे डैड की दुल्हन’ ने टीवी पर खूब दर्शक जुटाए. पिछले साल नवंबर में ही शुरू हुए इस सीरियल का अंतिम एपिसोड इस साल नवंबर में ही प्रसारित होने जा रहा है. इसके निर्माताओं और कलाकारों का मानना है कि हर शो की एक मियाद होती है जिसके बाद उसे बंद होना ही होता है.

  

शुभारंभ

Shubharambh

हाल ही में सीरियल ‘शुभारंभ’ को बंद करने का फरमान आया है. इस सीरियल की शुरुआत पिछले साल दिसंबर के महीने में हुई थी. सीरियल के मुख्य कलाकारों ने इसके अंतिम एपिसोड की शूटिंग पिछले शनिवार को ही की है.

  

अकबर का बल… बीरबल

Akbar Ka Bal Birbal

लॉकडाउन के बाद अगस्त में यह सीरियल शुरू हुआ था. इस शो के कलाकारों ने भी साफ कर दिया है कि यह शो नवंबर के महीने में बंद हो जाएगा. इस शो के बंद होने का कारण शो को मिली खराब टीआरपी है.

  

गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान

Gangs of Filmistaan

कॉमेडी शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ इसी साल अगस्त में शुरू हुआ था. 24 अक्तूबर को इसकी आखिरी शूटिंग थी. इस शो की निर्माता प्रीति सिमोस ने बताया कि इस शो का कॉन्ट्रैक्ट इतने ही दिनों का था.

  कहत हनुमान जय श्री राम
Kahat Hanuman Jai Shree Ram

यह सीरियल आखिरी बार 9 अक्तूबर को प्रसारित हुआ था. इस साल जनवरी में यह शो शुरू हुआ था. दर्शकों ने इस शो को खास पसंद नहीं किया. टीआरपी गिरने से सीरियल को जल्दी ही बंद करना पड़ा.

  

ये जादू है जिन्न का

Yehh Jadu Hai Jinn Ka

इस शो को टीआरपी कुछ खास नहीं मिली. इस शो के निर्माण में खर्चा ज्यादा था. इसलिए शो के निर्माताओं ने नवंबर के महीने में ही इसे बंद करने का फैसला कर लिया है. यह शो पिछले साल अक्तूबर में टीवी पर आना शुरू हुआ था. अब इस शो की निर्माता गुल खान ने इसे एक नए सीरियल ‘इमली’ से बदलने का फैसला कर लिया है.

  

प्यार की लुका छुपी

Pyaar Ki Luka Chuppi

सीरियल ‘प्यार की लुका छुपी’ बहुत ज्यादा पुराना नहीं है. पिछले साल दिसंबर में ही यह सीरियल शुरू हुआ था. यह सीरियल 6 सितंबर को ही बंद हो गया था. इस शो के कलाकार इसके अचानक बंद होने से बहुत दुखी हुए थे.

  

कसौटी जिंदगी की 2

Kasautii Zindagii Kay 2

लोकप्रिय सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ अक्तूबर में बंद हो गया था. ऐसा सुनने में आया था कि लॉकडाउन के बाद इस सीरियल की टीआरपी भी गिरने लगी थी.

  
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper