टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बने पंत

नई दिल्ली: युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत रविवार को टी-20 प्रारुप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अपने नाम किया। पंत ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में शतक जड़ा। यह टी-20 में किसी भी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया दूसरा सबसे तेज शतक है।

टी-20 में सबसे तेज शतक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने पंत से दो गेंद कम में शतक जड़ा था। पंत इस मैच में 38 गेंदों पर 116 रन बनाकर नाबाद लौटे। पंत की नाबाद शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश द्वारा रखे गए 145 रनों के लक्ष्य को 8.2 ओवर रहते हुए हासिल कर लिया।

गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में शतक जड़ा था। टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के मामले में दूसरा नंबर रोहित शर्मा का है।

रोहित ने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में इंदौर में खेले गए मैच में महज 35 गेंदों में शतक जड़ा था। इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए थे।

रोहित के बाद युसूफ पठान भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। युसूफ ने आईपीएल के 2009-10 संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों में शतक लगाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper