टी-20 मैच से पूर्व सपा कार्यकर्ताओं ने अटल स्टेडियम के बाहर किया हंगामा

लखनऊ ब्यूरो। लखनऊ के इकलौते अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम इकाना का नाम बदलकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम रखे जाने को लेकर समाजवादी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को स्टेडियम के बाहर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें किसी तरह हटाया।

530 करोड़ रुपये की लागत से बने इस स्टेडियम में मंगलवार की शाम को होने वाले भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 क्रिकेट मैच को लेकर लखनऊवासी काफी उत्साहित हैं। मैच से एक दिन पहले ही प्रदेश की योगी सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम रख दिया।

अचानक स्टेडियम का नाम बदले जाने से राजनीति शुरू हो गई। प्रदेश सरकार का यह निर्णय विरोधी दलों का रास नहीं आ रहा है। सपा का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री के नाम से स्टेडियम होना गौरव की बात है लेकिन यह स्टेडियम सपा की सरकार में बनाया गया है। दो वर्षों में भाजपा के लोग कुछ कर नहीं पाए है तो इसी में अपना क्रेडिट लेने की कोशिश कर रहे हैं।

स्टेडियम के बाहर हो रही नारेबाजी को लेकर लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सीओ रैंक के अधिकारियों को मय फोर्स के साथ भेजा। सीओ ने उन्हें सांत्वना देकर शांत कराया फिर वहां से हटा दिया। दर्शकों से साफ कहा गया है कि स्टेडियम में सिर्फ तिरंगा व वेस्टइंडीज के देश का झंडा ले जाने की अनुमति है, अगर किसी भी राजनैतिक पार्टी का झंडा ले जाया गया तो उस दर्शक के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper