टेस्ट में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची

एक पारी में किसी भी गेंदबाज के लिए पांच विकेट हासिल करना बहुत ही मुश्किल होता है. लेकिन कुछ गेंदबाज ऐसे हुए हैं, जिन्होंने अपने करियर में यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है. कुछ गेंदबाजों ने तो एक नहीं, बल्कि कई बार यह कारनामा किया है. आज हम आपको टेस्ट में एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

मुथैया मुरलीधरन

मुरलीधरन श्रीलंका के महान गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपने 18 साल के टेस्ट करियर में 800 विकेट हासिल किए. मुरलीधरन ने टेस्ट में 67 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का और 22 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया.

शेन वॉर्न

शेन वॉर्न इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 145 टेस्ट मैच खेले और 708 विकेट लिए. शेन वॉर्न ने अपने करियर में 37 बार पारी में पांच विकेट लिए और 10 बार मैच में 10 विकेट अपने नाम किए.

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने करियर में 132 टेस्ट मैच खेले. अनिल कुंबले ने 35 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

रिचर्ड हैडली

रिचर्ड हैडली ने अपने करियर में 86 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 86 टेस्ट खेले.हैडली ने 36 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

रंगना हेराथ

रंगना हेराथ इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 93 टेस्ट मैच खेले. 34 बार रंगना हेराथ ने एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper