टैरो राशिफल: 16 मार्च से 23 मार्च

मेष राशि – जीवन में संतुलन और स्थायित्व के साथ आप किसी नए रिश्ते और नया कार्य भागीदारी में करने के बारे में सोचेंगे। इस सप्ताह स्वयं में आत्मविश्वास और बेहतर स्वास्थ्य के साथ कार्यों को अंजाम देंगे। किसी से इस समय कोई वादा न करें, क्योंकि उसे पूरा करने में आपको दिक्कत आएगी। काले रंग के वस्त्रों का चयन करें।

वृष राशि- समय है अपनी और घर वालों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान देने का, क्योंकि यह सप्ताह मानसिक तकलीफ दे सकता है। अपने किसी भी फैसले को लंबे समय तक न रोकें, उसे पूरा करें। अपने विचार व योजना गुप्त रखें। स्वयं को किसी भ्रमवाली स्थिति में ना आने दें। हालांकि लोग तो आपको भ्रम में डालने से पीछे नहीं हटेंगे। शनिवार के दिन कोई जरूरी मुलाकात या फैसला न लें।

मिथुन राशि- अध्यात्म, पूजा और धर्म-कर्म पर विश्वास और इस तरफ ध्यान जाएगा। आपके मूड में परिवर्तन और किसी पुराने संबंध की नई शुरुआत भी काड्र्स पर है। वैवाहिक संबंध भी मधुर बनेंगे। रोमांस, जोश और भावनाओं का उजागर होना भी सप्ताह के काड्र्स पर हैं। किसी संस्था से भी जुड़ सकते हैं। इससे आप में सकरात्मक बदलाव के संकेत भी हैं।

कर्क राशि- आत्म विकास, आत्मबल और यात्रा ऐसा ही कुछ संकेत वॉन्ड्स और कप्स का साथ दर्शा रहा है। किसी प्रियजन की विदाई, भाग्यवर्धक यात्रा भी हो सकती है। अपनी वाणी पर नियंत्रण और मित्रों के बीच किसी भी मुद्दे पर अपनी कोई राय ना दें तो बेहतर होगा। कोई आपकी भाषा व शब्दों का गलत मतलब निकल सकता है। बुधवार के दिन किसी भी धार्मिक स्थल पर दर्शन को जाएं।

सिंह राशि– आपका वृहद दृष्टिकोण, गंभीर सोच और कार्यशैली लोगों को प्रभावित करेगी। आपके विचारों को लोग पसंद करेंगे, बस आप अपनी किसी भी बात से उत्तेजना प्रकट न करें। सफलता मिलने के साथ-साथ किसी नेतृत्व का हिस्सा भी बन सकते हैं। इस सप्ताह आपकी व्यवसायिक वार्ता सफल होगी। नई चुनौतियों के साथ आगे बढ़ें, नए मित्र इसमें आपका साथ देंगे।

कन्या राशि- नए सपने, आशाएं और जीवन में कुछ नयापन करने की सोच आपको इस सप्ताह एक नई ऊर्जा से भर देगी। ध्यान, योग और आंतरिक बदलाव भी आप खुद में महसूस करेंगे। आपका ज्ञान, सौम्यता ही आपको सबसे अलग रखती है, इसे बनाए रखें। हरे रंग के वस्त्र लाभ देंगे। अनुशासन, नियम और परिश्रम अपने काम में बनाए रखें जिससे आपसे जुड़े लोग और लोगों को भी आपसे जोड़ेंगे।

तुला राशि- कुछ नया सीखने की चाह, लिए हुए या सोचे हुए कामों को पूरा करने के लिए समॢपत होना और किसी रचनात्मक कार्य से प्रेरणा लेना इस सप्ताह काड्र्स पर है। आपका जोश और उत्साह आपको एक नई दिशा की तरफ चलने के लिए प्रेरित करता है। आपका किसी भी विषय के लिए कुछ ज्यादा बोलना कष्ट का कारण बन सकता है, इससे बचें।

वृश्चिक राशि- कल्पनाशीलता, अप्रत्याशित संभावनाएं व प्रकाश का अनुभव जीवन में आएगा। भय, भ्रम से बहार आएंगे। समय है सत्य के साथ रहने का, क्योंकि यह समय किसी न किसी सत्य को उजागर करेगा। संगीत और कला में शौक रखने वालों के लिए यह समय लाभदायक है। अपनी कला को और निखारने का भी समय है। आॢथक लेन-देन में कष्टकारी स्थिति का सामना कर पड़ सकता है। आॢथक हानि और धोखा मिलने के संकेत भी हैं।

धनु राशि- इस सप्ताह स्वयं में अपराधबोध, हानि और आत्मग्लानि, बने हुए कार्यों में विलंब होना भी काड्र्स पर है। समय है स्वास्थ्य पर पूर्ण रूप से ध्यान देने का। आंतरिक भय आप पर हावी रहेगा। किसी अति आवश्यक कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। किसी जरूरी फैसले को लेकर चलने वाला विलंब अब खत्म होगा, बस आप इसमें अपने सभी प्रयास लगा दीजिए।

मकर राशि- सप्ताह के काड्र्स आराम और रोज की दिनचर्या का कुछ समय प्रकृति के साथ या समीप बीतने की ओर संकेत कर रहे हैं। समस्याओं के प्रति समझौतावादी रवैया अपनाएं। किसी अन्य का साथ अपने किसी भी काम को करने में न लें तो बेहतर होगा, क्योंकि जो लगन आप में है वह आवश्यक नहीं कि दूसरे में भी हो। सोमवार के दिन किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं।

कुम्भ राशि- जजमेंट और थ्री ऑफ स्वोड्र्स के संकेत इस सप्ताह किसी काम के पूरा ना होने से मानसिक कष्ट, किसी व्यक्ति विशेष पर से भरोसा उठने की ओर दे रहे हैं। समय है आप स्वयं के साथ रहें, किसी भी रिश्ते से बहुत ज्यादा अपेक्षा रखकर न चलें। अपने अंदर की आवाज को सुनें, वह सही है। अपने द्वारा कार्यों में हुए विलंब से कुछ सीखें और आगे बढ़ें।

मीन राशि- अपने कर्म पर यकीन रखें और इसी को आधार मानकर आगे बढ़ें, क्योंकि आप लोगों के बहुत ज्यादा अधीन होकर काम करते हैं जो सही नहीं है। कम बोलें, क्योंकि किसी सामाजिक बैठक में आप पर किसी का व्यंग्य आपको कष्ट दे सकता है। अभी कोई नया कार्य ना करें, इसमें आॢथक हानि के योग बन रहे हैं। गुरुवार के दिन पीले पुष्प ईष्ट देव पर चढ़ाएं।

प्रेम पंजवानी
9839890920

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper