टैरो राशिफल: 2 फरवरी से 8 फरवरी 2018

मेष राशि- स्ट्रेंथ और डेविल का साथ आपके आत्मविश्वास में वृद्धि और करियर के नए रास्ते खोलेगा। व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। किसी रिश्तेदार के बीच-बचाव में पड़ने से मानसिक कष्ट हो सकता है। स्वास्थ्य (रक्त संबंधी समस्या से) प्रभावित हो सकता है। अपनी योजनाएं किसी के साथ न बांटें।

वृष राशि– समय है बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने का। सरकारी कार्यों में प्रगति के योग हैं और नए काय करने से मन हर्ष में रहेगा। किसी भी बात का काम का सकारत्मक पहलू देखकर ही फैसला करें तो बेहतर होगा। पुराने मित्र का सहयोग आपको सफलता के साथ किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी कराएगा। कुछ समय योग करें।

मिथुन राशि- सप्ताह के काड्र्स आपके लिए यात्राएं, परिवार का साथ मिलकर बैठना और किसी मांगलिक कार्य के होने की ओर संकेत कर रहे हैं। जॉब में बॉस के साथ संगति और आर्थिक लाभ के रास्ते दिखेंगे। निजी जीवन में रिश्ते पहले से बेहतरी की ओर बढ़ेंगे। हां, यह ध्यान रखें कि बातों को जितना सामने रखेंगे उतना ही मधुरता का वातावरण बनेगा।

कर्क राशि- लवर्स और जजमेंट के संकेत जीवन में धार्मिकता और स्वयं बड़ा से बड़ा फैसला लेने की प्रवृत्ति देंगे। आपकी प्रतिभा और सफलता के चर्चों से विरोधी भी आपकी प्रशंसा करने पर मजबूर होंगे। कार्यस्थल पर किसी कर्मचारी का छुपा सच सामने आएगा, जिससे कोई बड़ा नुकसान होने से बचाव हो जाएगा। बुधवार के दिन देवी जी के दर्शन करें।

सिंह राशि- विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह एकाग्रता और सफलता देगा। किसी मित्र के सहयोग से समाधान मिलेगा। सप्ताह के अंत में किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति से बचें, इससे मानसिक तनाव मिलेगा। अपनी बातों को मित्रों के बीच बहुत सोच-समझ कर बोलें तो बेहतर होगा। नौकरी, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत भी काड्र्स पर हैं। नीले रंग का रूमाल अपने साथ रखें।

कन्या राशि – परिवार में किसी की बीमारी आपको मानसिक परेशान कर सकती है। इसी के साथ खर्च की अधिकता से बजट गड़बड़ा सकता है। अपने द्बारा चुने हुए कार्यों को पूरे जोश के साथ करें, अन्यथा सफलता मिलने के योग कम हो जाएंगे। सामजिक कामों से यश की प्राप्ति होगी। अपने शहर के बाहर से आए किसी व्यवसायिक अवसर पर पूरा ध्यान दीजिएगा, यह लाभ देगा।

तुला राशि- शासन-प्रशासन से जुड़े लोगों को दिक्कत आ सकती है। अपने किए वादों पर ध्यान दें, क्योंकि लोग आपकी बातों को, वादों को ही ध्यान देंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सही समय है। स्वयं के आत्मबल को कमजोर न होने दें। राजनितिक लोगों के साथ बहुत ज्यादा समय न दें। अनजाने में भी किसी का अहित न करें।

वृश्चिक राशि- जीवन में हर समय एक खालीपन, एकाकीपन का अहसास आपको सफल नहीं होने दे रहा है। स्वयं के विचारों को कहना सीखें, अन्यथा आपको मानसिक तनाव होने लगेगा। वाहन या सम्पत्ति खरीदने के संकेत मून और हर्मिट दे रहे हैं। उम्मीद के मुताबिक कार्य न होने से मन खिन्न रहेगा। किसी धार्मिक संस्था के साथ जुड़ाव मन की शांति देने मे सहयोग करेगा।

धनु राशि- फाइव ऑफ स्वोड्र्स और द टावर का साथ जीवन में अनावश्यक परिवर्तन होने से समय के साथ संतुलन बैठाने में मदद करेगा। किसी मित्र के घर में आने से खुश और उत्साहित रहेंगे। अपने अंतर्मुखी स्वभाव को बदले कमर का दर्द परेशान कर सकता है और होने वाली यात्रा को रोक भी सकता है। लाल रंग के वस्त्रों से दूर रहें।

मकर राशि- सकारात्मक विचार बढ़ेंगे और उसी से आपकी सफलता का कारवां भी बढ़ेगा। अपनी योजना सिर्फ और सिर्फ स्वयं तक ही सीमित रखें। आपकी लीडरशिप वाली क्वालिटी ही आपको औरों से जुदा रखती है। किसी बड़े निवेश का समय आ गया है। बृहस्पतिवार के दिन किसी नई शुरुआत से लाभ के संकेत और कोई नई मित्रता गहराएगी।

कुम्भ राशि- किसी भी जमीन की खरीदारी इस समय बिलकुल न करें, अन्यथा हानि का वातावरण बनेगा। इस समय की यात्रा कष्ट का कारण बनेगी। इस सप्ताह किसी पुराने कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। कोई भी काम साझेदारी में करना कुछ समय का लाभ दे सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। सांस से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

मीन राशि- अपने विचारों पर मंथन करें। ध्यान दें कि कोई भी आपको और आपके विचारों को तवज्जो नहीं दे रहा है। समय है कम बोलने का और ज्यादा सुनने का। जीवन में रात और दिन का आना तय है। कोई भी नया कार्य इस सप्ताह न करें। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं। बुधवार के दिन बूंदी के लड्डू गणेश जी पर चढ़ाएं।

प्रेम पंजवानी
983989०92०

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper