टैरो राशिफल: 24 फरवरी से 2 मार्च 2018

मेष राशि – समय है होली का, उत्सव मनाने का। टैरो काड्र्स 6 ऑफ स्वोड्र्स और द हर्मिट के संकेत आपके जीवन में जॉली के रंगों की तरह एक नया जोश और उत्साह के साथ नई योजनाएं और किसी नए काम की तरफ दर्शा रहे हैं। स्लेटी और नीले रंग की चमक इस समय आप और आपकी कार्यशैली पर दिखेगी।

वृष राशि- पुराने रिश्ते, पुराने दोस्त ओर पूर्व की बातें, यादें इस सप्ताह आपके साथ रहेंगी। बस जरुरत है, बेहतर और पूर्व की खुशनुमा बातों को याद करके आनंद में रहा जाए। मीन राशि का मित्र जीवन में वापस आएगा। होली के त्योहार में सब भूल कर आगे बढ़ें। पीला रंग रिश्तों में मिठास लाएगा। गुरुवार को पीले वस्त्र भी धारण कर सकते हैं।

मिथुन राशि- सुख, खुशी और रुका हुआ धन वापस आने के साथ किसी नई सोच को आगे ले जाएंगे। जीवन में किए गए कार्यों की सकारात्मक वापसी खुशी का अहसास कराएगा। स्वयं में होली के लाल रंग की तरह जोश और अनुभव के साथ आगे बढ़ें। इस समय योग करने से आपको ऊर्जा और शांति मिलेगी। किसी उत्सव में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

कर्क राशि- द हाई प्रीस्ट और ऐस ऑफ कप्स का साथ यह संकेत दे रहा है कि इस त्योहार (होली) के समय आप वाणी पर नियंत्रण रखें। क्यूोंकि आपकी कही बातों को कोई भी किसी भी तरह ले सकता है। सफेद वस्त्र और जेब में पीला रूमाल रखना लाभ देगा। निजी संबंधों में किसी भी तरह के अहंकार की भावना ना आने दें।

सिंह राशि- होली के कारण हर तरफ रंग, संगीत और नाच गाना एक उत्सव की तरह होगा। काम और घर के बीच संतुलन बनाकर रखें, अन्यथा परिवार में वैचारिक असमानता आ सकती है। कोई छुपी हुई बात आपके सामने आने से मानसिक तनाव का सामना कर पड़ सकता है। वास्तव में यह भी आपकी बेहतरी के लिए ही होगा। हरा रंग शुभता के साथ संतुलन भी देगा।

कन्या राशि- नए रिश्ते से जुड़ने के कारण नई उमंगें, नया जोश होगा। अपनी सोच में किसी दूसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें, नहीं तो आपके संबंध बिगड़ेंगे। किसी और को प्रभावित करने में आप स्वयं कोई गलती कर सकते हैं। त्योहार में बहुत ज्यादा रंगों से खेलना स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ा कर खुद को लाल रंग का तिलक करें।

तुला राशि- सहयोग की भावना आप में है ही, लेकिन इस समय लोग आपको नजरंदाज कर सकते हैं। अच्छा तो यही है कि होली के रंगों की तरह शांत, सभी के साथ मिलने वाला बन जाएं। अभी किस को भी उसके बारे में कुछ भी कहने का समय नहीं है, नहीं तो खुशी भरे माहौल में कष्ट मिल सकता है। मंगलवार के दिन किसी जरूरी मुद्दे पर बात ना करें।

वृश्चिक राशि- आपके रचनात्मक कार्य को इस समय पूरा मान सम्मान मिलेगा। आप जो भी चाहते थे उस योजना को आप इस समय पूर्ण कर सकते हैं। आप अपने विचारों के साथ सामने वाले के भी विचार सुनें तो बेहतर होगा। कार्य क्षेत्र में लोगों का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन होली वाले दिन सभी के साथ मिलकर रंगों को जीवन में अवश्य स्थान दें।

धनु राशि- आर्थिक पक्ष इस सप्ताह कुछ कमजोर रहेगा, पर सप्ताह के अंत तक कुछ èरास्ता मिलता भी दिखेगा। हां, यह जरूर है कि किसी उम्रदराज व्यक्ति की सलाह आपको लेनी चाहिए। वह आपको लाभ देगी। घर परिवार के साथ यदि किसी विषय पर बात करनी पड़े या साथ देना हो तो जरूर दीजिएगा। बुधवार को माता रानी के दर्शन मन को शांत रखने में सार्थक होंगे।

मकर राशि- जस्टिस और किग ऑफ कप्स के संकेत आपको होली के समय किसी यात्रा पर जाने के निर्देश दे रहे हैं, लेकिन यह यात्रा मन को परेशान करके नहीं होनी चाहिए। यह यात्रा धार्मिक भी हो सकती है। रंगों का तालमेल आपके जीवन में अब सुंदर होने जा रहा है, जो रिश्तों को भी एक नया अर्थ दे जाएगा।

कुम्भ राशि- कार्य का पूरा होना, परिवार में खुशी और नया काम इस होली को यादगार बना जाएगा। परिवार में मांगलिक कार्य होने से भी एक नई ऊर्जा घर के सदस्यों में होगी। टूटे रिश्ते भी जुड़ेंगे। आपका मजाकिया स्वभाव भी लोगों को आपकी तरफ इस रंगों के त्योहार में आकर्षित करेगा। ज्यादा मीठा खाने से बचें। किसी रिश्तेदार की बातों को दिल पर ना लें।

मीन राशि- दान-पुण्य में सहभागिता और इस समय कार्य क्षेत्र में उन्नति के अवसर आएंगे। आप अपनी किसी जिद को आगे ना रखें, अन्यथा आया हुआ अवसर निकल सकता है। किसी सामाजिक बैठक में जब बैठें तो स्वयं की बातों को कहने से पहले एक बार अवश्य सोचें। रंगों का त्योहार आपके लिए सफलता लाएगा, लेकिन कंधों और जोड़ों का दर्द स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper