टैरो राशिफल: 26 जनवरी से 1 फरवरी 2018

मेष राशि – ऐस ऑफ कप्स और किग ऑफ स्वोड्र्स के संकेत आपके लिए किसी नए काम में व्यस्तता का वातावरण बना रहे हैं। रिश्तों में आप अपनी तरफ से पूरा स्नेह बनाए रखें। यह जरूरी नहीं कि जीवन में हर व्यक्ति हमारी तरह से ही सोचे, किसी की आर्थिक मदद करने से मन की शांति प्राप्त होगी। क्रोध को स्वयं पर हावी न होने दें।

वृष राशि- किसी पुराने मित्र से मुलाकात, किसी नई मिली जानकारी से हर्ष और जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। व्यापार में चली आ रही दिक्कतें अब सुलझाव की ओर बढ़ेंगी। घर-परिवार की बैठक में, जरूरी चर्चा में किसी तीसरे को स्थान न दें, अन्यथा बात बनने के जगह बिगड़ जाएगी। खानपान पर ध्यान दे। दिनचर्या में कुछ समय योग ध्यान को भी दें।

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में किसी अनजान व्यक्ति से मिलना और उससे लाभ मिलने के आशा टैरो कार्ड्स ऑफ वान्ड्स और द हाई प्रीस्टेस आपके लिए दर्शा रहे हैं। दूरदराज के किसी रिश्तेदार से वार्तालाप और किसी नए संबंध की शुरुआत के भी संकेत हैं। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। शुक्रवार के दिन देवी जी के दर्शन करें।

कर्क राशि- चेरियट और क्वीन ऑफ पेंताक्लेस यात्रा के संयोग और पुराना धन मिलने के संकेत बना रहे हैं। किसी नए वाहन को लेने में दिलचस्पी हो सकती हैं, पर इसके बारे में अगले माह सोचें तो बेहतर है। किसी नए काम को भागीदारी में न करके स्वयं करें। किसी व्यक्ति विशेष की आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। स्वयं में सुधार लाएं, खासतौर पर सामने वाले की बात बहुत ध्यान से सुनें।

सिंह राशि- सार्वजानिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और कई पुराने परिचितों से मिलने का मौका मिलेगा। किसी नए व्यक्ति के सामने अपनी कोई बात या योजना न बताएं। यदि आप जॉब मैं हैं तो किसी नए कार्य की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। इससे कार्यक्षेत्र आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। समय है आशा के अनुरूप आमदनी होने का, खर्च पर नियंत्रण बनाए रखें।

कन्या राशि- कहीं बाहर जाने से आर्थिक स्रोत खुलेंगे और नए अवसरों के आने से मन हर्ष में रहेगा। किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति से धन लाभ और किसी नए रिश्ते की नींव पड़ेगी। कुछ भी नया करने से पहले परिवार के बुजुर्ग की सलाह अवश्य लें। उनके आशीर्वाद से सफलता की ओर अग्रसर होंगे। हरा रंग मन को शांत रखने में सहयक होगा।

तुला राशि- समय है आर्थिक सुधार करने का, क्योंकि इस तरफ आपका मन, ध्यान नहीं है। यह आवश्यक है, अन्यथा आपके रिश्ते भी परिवार में असमानता का कारण बनेंगे। आंखों के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। जॉब वालों के लिए यह समय संघर्ष कराएगा। स्थान परिवर्तन भी करा सकता है। स्वयं के स्वभाव को सामने वाले को देखते हुए बदलें।

वृश्चिक राशि- थ्री ऑफ स्वोड्र्स और पेज ऑफ पेंताक्लेस के संकेत सप्ताह में लाभ के गलत तरीके अपनाना या लोगों की गलत सलाह से आर्थिक हानि और मन में अशांति के भाव बनेंगे। यदि आप जॉब में हैं तो अधिकारी या बॉस से किसी बात पर ज्यादा विचार-विमर्श न करें, अन्यथा सम्मान में कमी आएगी। मांगलिक कार्यों में धन खर्च होगा। लाल रंग के वस्त्र न पहनें।

धनु राशि- सप्ताह के काड्र्स जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग और घर-परिवार के लोगों के बदलते नजरिए की ओर इशारा कर रहे हैं। किसी यात्रा पर जाते समय कोई काम अधूरा न छोड़ें। व्यवसाय में किसी नए व्यक्ति के आने से गति का बढ़ना और आप द्बारा उठाए बड़े कदम भी आपको सफलता की ओर ले जाने में सहायक साबित होंगे।

मकर राशि- कार्यालय के काम सावधानी से करने का समय है, क्योंकि आप द्बारा किए काम में किसी तरह की लापरवाही आर्थिक हानि का कारण बन सकती है। फाइव ऑफ वान्ड्स के संकेत निवेश करते समय सोच-समझ कर करने के लिए बता रहे हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने के योग भी हैं।

कुम्भ राशि- समय है अविवाहितों को पक्के रिश्ते में बंधने का। नए रिश्ते बनेंगे और लोगों का आपके व आपके परिवार के प्रति सम्मान बढ़ेगा। स्वयं की कोई भी बात जब आप कहना चाहते हों तो आसपास का वातावरण अवश्य देखें। क्योंकि लोग आपकी बातों को कुछ अलग ढंग से ही बताते हैं, जिससे गलतफहमी का वातावरण बनता है।

मीन राशि- सप्ताह की शुरुआत में आप ऊर्जा से सराबोर रहेंगे। हां, यह जरूर है कि आप कुछ समय से स्वयं में बहुत अकेलापन महसूस कर रहे हैं। समय आ गया है कि जो आप चाहते हैं वह अब होगा। काम की दृष्टि से भी और आर्थिक दृष्टि से भी रुके मामले अब रिश्तदारों ओर मित्रों के सहयोग से समाधान की ओर बढ़ेंगे।

प्रेम पंजवानी
983989०92०

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper