टॉलीवुड के लिए राहत पैकेज की घोषणा, चिरंजीवी और अन्य कलाकारों ने CM जगनमोहन रेड्डी को कहा- शुक्रिया

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की मार बॉलीवुड (Bollywood) ही नहीं बल्कि टॉलीवुड (Tollywood) पर भी पड़ी है. कोरोना की इस मार से उभरने के लिए अब आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को एक बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (CM YS Jaganmohan Reddy) के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने मंगलवार को फिल्म थिएटर मालिकों और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया.

सरकार के इस कदम का चिरंजीवी (Chiranjivee) जैसे कई तेलुगू सुपरस्टार्स ने स्वागत किया और सीएम रेड्डी को शुक्रिया भी कहा. बता दें कि सरकार ने 2020 के तीन महीने के बिजली के निर्धारित शुल्क को माफ कर दिया है. जुलाई से दिसंबर 2020 तक की अवधि के लिए छह महीने के लिए भुगतान को स्थगित कर दिया है.

फिल्म इंडस्ट्री पर निर्भर हजारों परिवार को मिलेगी मदद

थिएटर एग्जीबिटर्स द्वारा लिए गए लोन पर ब्याज में आर्थिक मदद देने की भी घोषणा की गई है. इसके अलावा भी सरकार द्वारा कई चीजों का फिल्म इंडस्ट्री के लिए ऐलान किया गया है. आंध्र प्रदेश सरकार के इस कदम से एग्जीबिटर्स को कोरोना की मार से उभरने में काफी हद तक मदद मिलेगी. वहीं, मेगास्टार चिरंजीवी, प्रोड्यूसर दिल राजू और अन्य फिल्मी हस्तियों ने सीएम जगनमोहन रेड्डी को इस राहत पैकेज के लिए धन्यवाद कहा है.

चिरंजीवी ने अपने ट्वीट में लिखा- “कोविड के समय में फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का ऐलान करने के लिए माननीय सीएम श्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को मेरा हार्दिक धन्यवाद. आपके सहानुभूतिपूर्ण समर्थन से इस इंडस्ट्री पर निर्भर हजारों परिवारों को मदद मिलेगी.”

यहां देखें मेगास्टार चिरंजीवी का ट्वीट

प्रोड्यूसर दिल राजू द्वारा अपने प्रोडक्शन हाउस से ट्वीट किया गया- “हम तेलुगु फिल्म उद्योग, जो कि महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, उसके लिए आवश्यक राहत उपायों के लिए आंध्र प्रदेश के माननीय सीएम जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद देते हैं.”

आपको बता दें कि बीते साल देशव्यापी लॉकडाउन के कारण शूटिंग और फिल्मों की रिलीज रुक जाने की वजह से थिएटर मालिकों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों की जेब पर गहरा असर पड़ा. अनलॉक की प्रक्रिया के बाद थिएटर्स में फिल्में रिलीज तो हुईं, लेकिन कुछ नियमों के साथ. सात महीने तक सिनेमाघर बंद रहने के कारण जो नुकसान हुआ, फिल्म रिलीज के बाद मालिक अपने उस नुकसान की भरपाई नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में राहत पैकेज उनके लिए काफी मददगार साबित होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper