टोक्यो ओलंपिक : नीरज चोपड़ा पहुंचे जैवलीन थ्रो के फाइनल में

टोक्यो: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर भारत की पदक की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। ओलंपिक स्टेडियम में, जूनियर विश्व चैंपियन, 23 वर्षीय चोपड़ा ने ग्रुप ए में 86.65 मीटर के अपने पहले प्रयास के साथ 83.50 मीटर के ऑटोमेटिक क्वालीफाइंग अंक को हासिल किया और फाइनल में पदक के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे।

शनिवार को होने वाले फाइनल में सभी की निगाहें चोपड़ा पर होंगी क्योंकि वह इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और राष्ट्रीय रिकॉर्ड – 88.07 मीटर – के ओनर हैं, जिसे उन्होंने मार्च में इंडियन ग्रांड प्री में हासिल किया था।

भारत के अन्य जेवलिन थ्रोअर खिलाड़ी शिवपाल सिंह ने अपने पहले प्रयास में अपना सर्वश्रेष्ठ 76.40 प्राप्त किया और क्वालीफाई करने में असफल रहे। उनके अन्य दो प्रयास क्रमश: 74.80 और 74.81 मीटर के थे।

चोपड़ा ने मार्च में इंडियन ग्रांड प्री में 88.07 मीटर के नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ अपने सीजन की शुरूआत की थी और इसके बाद फेडरेशन कप में 87.80 मीटर थ्रो के साथ एक और सराहनीय प्रदर्शन किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper