ट्रंप के जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन पर जाने की उम्मीद

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि वह मई महीने में जेरूसलम में अमेरिका दूतावास के नए दूतावास के आधिकारिक उद्घाटन के मौके पर जा सकते हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बैठक के दौरान कहा, “हम इस पर विचार कर रहे हैं। यदि मैं चाहूंगा तो जरूर जाऊंगा।”

ट्रंप ने हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या वह मई में जेरूसलम का दौरा करेंगे या उससे पहले। ट्रंप ने कहा कि जेरूसलम में नए दूतावास का बहुत जल्द निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। ट्रंप ने कहा, “उन्होंने पिछले सप्ताह मेरे डेस्क पर अरबों डॉलर का एक ऑर्डर रख दिया था। मैंने कहा एक अरब? किसलिए? उन्होंने कहा, हम दूतावास बनाने जा रहे हैं। मैंने कहा कि हम इसके लिए एक अरब डॉलर खर्च नहीं करेंगे। हम वास्तव में लगभग 250,000 डॉलर में इसे बना रहे हैं।”

ट्रंप ने भविष्य में इजरायल और फिलीस्तीन के लोगों के बीच शांति लाने के प्रयासों के सफल होने की उम्मीद जताई। हालांकि, जेरूसलम को ईरान की राजधानी के रूप में मान्यता देने और अपने दूतावास को तेल अवीव से हटाकर जेरूसलम ले जाने के फैसले से फिलीस्तीन पचा नहीं पा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper