ट्रंप ने मिसाइल हमले के बाद सऊदी शाह से की बातचीत

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के आवास पर मंगलवार को हुए बैलिस्टिक मिसाइल हमले के बाद उनसे फोन पर बातचीत की।

व्हाइट हाउस ने फोन पर हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा राष्ट्रपति ट्रंप ने 19 दिसंबर को शाह सलमान के आधिकारिक आवास अल यमामाह महल पर हुए बैलिस्टिक मिसाइल हमले के बाद सऊदी अरब के साथ अपनी निकटता प्रदर्शित करते हुए इस हमले के लिए जिम्मेदार संगठन की आलोचना की।

इस दौरान शाह सलमान ने ट्रंप को स्थिति की जानकारी दी। उन्हें यमन में मानवीय संकट को कम करने की सऊदी अरब की योजना के बारे में बताया। व्हाइट हाउस ने कहा दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय कानून के बार बार उल्लंघन के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराने में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका की महत्ता पर चर्चा की।

यमन में युद्ध समाप्ति की राजनीतिक प्रक्रिया को बल देने के महत्व पर सहमति जतायी। इस बीच, हाउस फारेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष एड रोएस ने सऊदी नेतृत्व के गठबंधन के इस निर्णय का स्वागत किया कि यमन में हुदैदाह बंदरगाह सभी मानवीय एवं वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए खुला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper