ठंड बढ़ी, कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे

रांची: राजधानी रांची का तापमान दस डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। इस सीजन में पहली बार राजधानी का पारा 10 डिग्री सेल्यियस से नीचे गया है।कश्मीर और हिमाचल में हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आयी है। मौसम विभाग ने कहा है कि आगे भी ठंड में बढ़ोत्तरी होगी। राजधानी के अलावा राज्य के दूसरे जिलों में भी कनकनी बढ़ गयी है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रांची में आज का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्यिसस रहा, जबकि अगले चार दिनों तक आसमान साफ रहेंगे और ठंड बढ़ने की संभावना है। वहीं 30 नवंबर व 1 दिसंबर को आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये रहेंगे। राज्य में आज सबसे कम तापमान बोकारो जिले का रहा,जहां का न्यूनतम तापमान आज 8.6डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। डालटनगंज का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री, चाईबासा का 10 डिग्री और जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि कश्मीर और हिमाचल में हो रही बर्फबारी के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अभी और गिरावट आने की संभावना है। वहीं सामान्य से थोड़ी तेज हवा होने के कारण भी ठंड का अहसास हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper