डिवाइन हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में अब क्रिटिकल केयर मेडिसिन ICU और NICU की सुविधा

लखनऊ: मरीज़ों के इलाज को और सशक्त बनाने के लिए डिवाइन हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ ने एक प्रभावी कदम उठाते हुए क्रिटिकल केयर मेडिसिन आई.सी.यू. और नवजात के लिए आई.सी.यू. की शुरुआत की है।

इसका औपचारिक उद्घाटन दो जाने माने फिज़ीशियन्स डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद पूर्व HOD पल्मोनरी मेडिसिन, KGMU और Dr ए . के बरोनिया, प्रोफ और HOD CCM SGPGIMS ने किया। इस मौके पर प्रोफ़ेसर मंसूर हसन, सीनियर मेडिकल अड्वाइसर, प्रोफ़ेसर वी. के पुरी, डायरेक्टर कार्डियोलॉजी, डिवाइन हार्ट एंड मल्टिस्पेशियालिटी हॉस्पिटल लखनऊ और पूर्व HOD कार्डियोलॉजी KGMU और प्रोफ़ेसर सीएम पांडे, डायरेक्टर एकेडमिक एन्ड रिसर्च, पूर्व HOD बाइयोस्टॅटिस्टिक्स SGPGIMS ने सबको शुभकामनायें दीं ।

मिली जानकारी के अनुसार, क्रिटिकल केर मेडिसिन ICU और NICU की टीम के हिस्सा है. प्रोफ़ेसर राजीव लखोटिया एनेसथेटिस्टस, डॉ. विवेक अग्रवाल फिज़ीशियान, डॉ. एस एस गुप्ता, चेस्ट फिज़ीशियन और डॉ. तरुण आनंद पिडियेट्रिशन एवं नियोनेटल स्पेशलिस्ट ।

डॉ. ए. के. श्रीवास्तव का मानना है कि एक अच्छी टीम और EABP और ECMO जैसे उपकरणों के सहायता से ज़्यादातर मरीजों का इलाज आसानी से किया जा सकेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper