डेटा लीक विवाद फरहान से फेसबुक से डिलीट किया अपना अंकाउट

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक पर डेटा लीक विवाद से जुड़ा होने के बाद फेसबुक से प्रति रुझान काम हो रहा है। मंगलवार को बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया है। इसकी वजह फेसबुक साइट में प्राइवेसी को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। फरहान ने ट्विटर पर लिखा,गुड मॉर्निंग,मैं आपको सूचित करता हूं कि अपना फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट कर दिया है।लेकिन ‘फरहान अख्तर लाइव पेज अब भी सक्रिय है।

हालांकि,फरहान ने फेसबुक से अपना अकाउंट हटाने का कारण नहीं बताया है। बता दें पिछले दिनों डेटा लीक मामले में पिछले कई हफ्तों से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक विवादों में बनी हुई है। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने मंगलवार ऐलान किया कि उन्होंने फेसबुक से अपना अकाउंट हमेशा के लिए हटा लिया है। फरहान से पहले स्पेस एक्स के सीईओ इओन मास्क, अमेरिकन सिंगर शेर और हॉलीवुड अभिनेता जिम कैरी फेसबुक भी अपना अकाउंट डिलीट कर चुके हैं। फरहान के इस कदम की उनके फैंस तारीफ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि डेटा लीक मामले को लेकर फेसबुक लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। इस मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस मुद्दे को लेकर फेसबुक पर पोस्ट लिखा। अपने पोस्ट में उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस मामले में अभी तक कई कदम उठाए हैं और आगे भी कड़े कदम उठा सकती है। जकरबर्ग ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के मामले में अपनी गलती कबूली है। फरहान अख्तर इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘डॉन-3’ के प्री-प्रोडक्शन और कास्टिंग पर फोकस कर रहे हैं। उनके निर्देशन में बनने जा रही इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में रहने वाले है। फरहान इस फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ-साथ इसमें अभियन भी करने वाले है। उन्होंने ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी तैयार की है। फिल्म की शूटिंग 2019 में शुरू होगी और यह साल 2020 में रिलीज होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper