डॉक्टर ने यूपी सरकार को 600 करोड़ रुपये की संपत्ति दान की

मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक डॉक्टर अरविंद गोयल ने गरीबों की मदद के लिए अपनी पूरी संपत्ति यूपी सरकार को दान में दे दी है। दान में दी गई पूरी संपत्ति की कीमत करीब 600 करोड़ रुपये है। वह पिछले 50 सालों से काम कर रहे हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. गोयल ने कहा कि उन्होंने यह फैसला करीब 25 साल पहले लिया था। गोयल ने लॉकडाउन के दौरान मुरादाबाद के 50 गांवों को गोद लेकर लोगों को मुफ्त सुविधाएं मुहैया कराई थीं। उन्होंने राज्य में गरीबों के लिए मुफ्त शिक्षा और बेहतर इलाज की भी व्यवस्था की थी।

उन्हें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सहित चार बार राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। पत्नी रेणु गोयल के अलावा अरविंद के दो बेटे और एक बेटी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper