तमिलनाडु में ऐप में गड़बड़ी के चलते कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान में देरी

चेन्नई। तमिलनाडु में ऐप में गड़बड़ी के चलते कांग्रेस का डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू नहीं हो सका। इस ऐप का इस्तेमाल सदस्यों का नामांकन और कैडर की संख्या को जांचने के लिए किया जाना था। कांग्रेस के आलाकमान ने तमिलनाडु यूनिट को 31 मार्च तक डिजिटल सदस्यता अभियान पूरा करने का निर्देश दिया था, लेकिन कट-ऑफ की आखिरी तारीख तक सिर्फ कुछ लाख सदस्य ही नामांकन कर पाए, इसलिए पार्टी नेतृत्व ने अंतिम तारीख को 15 दिनों तक के लिए बढ़ा दिया।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “मोबाइल ऐप में गड़बड़ियां थीं और इसी से डिजिटल सदस्यता अभियान होना था और कैडर में शामिल लोगों की जांच की जानी थी। लगभग सभी राज्य इस मुश्किल का सामना कर रहे हैं और हमने पार्टी आलाकमान से शिकायत की थी इसलिए उन्होंने इसे 15 दिनों तक के लिए आगे बढ़ा दिया।”

यह ध्यान देने वाली बात है कि तमिलनाडु में कांग्रेस के विभाजन के बाद वरिष्ठ नेता जी.के. मूपनार को तमिल मनीला कांग्रेस (टीएमसी) में अपने कैडर में लोगों की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जबकि पार्टी का दावा है कि उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं पार्टी ने द्रमुक के साथ जीत हासिल की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper