तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4526 नए मामले, कुल मरीज 1.47 लाख के पार, अब तक 2099 लोगों की मौत

चेन्नई: तमिलनाडु में कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और 4526 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार (14 जुलाई) को संक्रमितों की संख्या 1.47 लाख के पार पहुंच गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 147324 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 67 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 2099 हो गई है।

विभाग के अनुसार इस दौरान 4743 और मरीज स्वस्थ हुए हैं और इसके बाद ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 97310 हो गई है। राज्य में फिलहाल 47912 सक्रिय मामले हैं। राजधानी चेन्नई में ही कोविड-19 से 1,295 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि शहर में संक्रमित पाए गए लोगों की दैनिक संख्या में गिरावट आई है। मंगलवार को यहां 1,078 लोग संक्रमित पाए गए जबकि सोमवार को 1,140 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में तमिलनाडु देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

चेन्नई में कोरोना योद्धा चौथे पुलिसकर्मी की मौत, 1500 संक्रमित
कोरोना वायरस (कोविड-19) से देश भर में दूसरे स्थान पर चल रहे तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में मंगलवार को एक दारोगा की कोरोना के कारण मौत हो जाने से इसकी चपेट में आए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर चार हो गई, जबकि पूरे राज्य में अब तक 1500 से अधिक पुलिसकर्मी इससे संक्रमित हो चुके हैं। राजधानी के मीनांबक्कम थाने में तैनात गुरुमुथी (54) चेन्नई पुलिस के चौथे जवान हैं जिनकी कोरोना के कारण मौत हुई है। उन्हें बीमार होने के बाद पिछले माह ओमानदुरार सरकारी मल्टी सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में दारोगा कोरोना से संक्रमित पाए गए तथा उसका इलाज किया जा रहा था, लेकिन मंगलवार सुबह वह अस्पताल में कोरोना से हार गए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कोविड-19 से संक्रमित नहीं
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी कोविड-19 की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं। लगभग एक महीने में दूसरी बार जांच में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सोमवार को मुख्यमंत्री और उनके कैंप कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना वायरस जांच की गई और जांच के परिणामों से पुष्टि हुई है कि वह और उनके कैंप कार्यालय के कोई कर्मचारी संक्रमित नहीं हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper