तमिलनाडु में फरवरी से खुल सकते है दसवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल

चेन्नई: तमिलनाडु स्कूल शिक्षा विभाग फरवरी से दसवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रहा है क्योंकि बोर्ड परीक्षा मई के लिए निर्धारित है। स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने मंगलवार को स्कूल के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों और नौकरशाहों के साथ एक वर्चुअल बैठक में फरवरी में दसवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना पर चर्चा की।

राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले ही मई महीने में बोर्ड परीक्षा और मई में बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए जनवरी और मार्च में होने वाली दो पुनरीक्षण परीक्षाओं की घोषणा कर दी है। हालाँकि, महामारी के कारण स्कूल बंद होने के कारण, पुनरीक्षण परीक्षण रद्द कर दिए गए हैं। हाल ही में, पोय्यामोझी ने घोषणा की थी कि राज्य सरकार मई में कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगी, और बोर्ड परीक्षा के लिए कम समय शेष होने के कारण, स्कूल शिक्षा विभाग कक्षाओं को फिर से खोलना चाहता है।

हालांकि, स्कूल शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए इल्लम थेदी कल्वी योजना को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। मंत्री ने बताया कि हमने पहले ही दसवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोलने की सिफारिश की है क्योंकि इन कक्षाओं के लिए बोर्ड परीक्षाएं मई 2022 में शुरू होंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper