ताइवान में भूकंप ने मचाई तबाही, 2 की मौत, 219 घायल

ताइपे: ताइवान में बुधवार को आए 6.5 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की मौत हो गई और 219 से अधिक घायल हो गए। चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्‍स सेंटर (सीईएनसी) के हवाले से बताया कि भूकंप का केंद्र 24.13 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.71 डिग्री पूर्वी देशांतर में 11 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

मृतकों में एक 66 वर्षीय पुरुष व एक 60 वर्षीय महिला शामिल है। भूकंप के बाद करीब 173 लोग लापता हैं। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, वे क्षतिग्रस्त इमारतों में फंसे हो सकते हैं। भूकंप के झटके पूरे ताइवान में महसूस किए गए और हुआलिएन काउंटी में कुछ इमारतें, सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए।

दमकल विभाग ने कहा कि भूकंप से 200 घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है और 35,000 घरों को पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। सुआओ से हुआलिएन जाने वाले राजमार्ग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए, जिनके से कई पांच तीव्रता से अधिक के थे।

रविवार से इस क्षेत्र में अब तक भूकंप के 100 से अधिक झटके दर्ज किए गए हैं। ताइवान के भूकंप विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी सप्ताहों में और भी कई झटके दर्ज किए जा सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper