तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का हाथ

दिल्ली ब्यूरो: एनसीपी के वरिष्ठ नेता रहे तारिक अनवर ने राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया। राफेल डील पर शरद पवार के बयान से रुष्ट हो कर अनवर ने छोड़ी थी एनसीपी। वहीं, राहुल गांधी ने भी तारिक के पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया है। अनवर ने दिल्ली में कांग्रेस का दामन थामा है। बता दें कि तारिक अनवर द्वारा एनसीपी का दामन सितंबर माह में छोड़ दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था।

वहीं, तारिक अनवर के इस कदम के पीछे वजह पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में बयान को बताया जा रहा था, कहा गया था कि राफेल डील पर शरद पवार के बयान से रुष्ट हो उन्होंने पार्टी छोड़ी थी । हालांकि सियासत की शुरुआत उन्होंने कांग्रेस पार्टी से की थी।

तारिक अनवर एनसीपी के बड़े नेताओं में से एक थे। उन्होंने अचानक से पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था। वह बिहार की कटिहार सीट से कई बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। तारिक अनवर एनसीपी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। कहते हैं कि उन्होंने सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर शरद पवार का साथ देते हुए 1999 में कांग्रेस छोड़ दी थी। ऐसे में अब एक लंबे वक्त के बाद वह एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper