तिब्बत और नेपाल के कई इलाकों में 6.2 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया

नई दिल्ली: तिब्बत और नेपाल के कई इलाकों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. तिब्बत के झियांग क्षेत्र में 6.2 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया है. भूकंप का झटका इतना तेज था कि इसे नेपाल के कई इलाकों में भी महसूस किया गया है. हालांकि, अभी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, तिब्बत के झियांग क्षेत्र में देर रात 1 बजकर 37 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 रही. भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडु से उत्तर की ओर 380 मील की दूरी पर जमीन से 6 मील नहीं रहा.

इससे पहले कल यानी 22 जुलाई को अमेरिका के अलास्का में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता 7.4 थी. इसके बाद कई ऑफ्टरसॉक महसूस किए गए थे. अलास्का में भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी किया गया था. तटीय इलाके में रहने वाले लोगों को ऊंचे जगहे पर जाने का निर्देश दिया गया था.

इंडोनेशिया में भी आया था भूकंप

इंडोनेशिया के पश्चिमी मध्य जावा प्रांत में 7 जुलाई को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आया. इस झटके के बाद सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है. भूकंप का केंद्र प्रांत के 53 किलोमीटर उत्तरपश्चिम जेपेरा में समुद्र तल के नीचे स्थित था. भूकंप सुबह 5.54 बजे आया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper