तिरुपति मंदिर में कुल 158 कर्मचारियों संक्रमित

तिरुमाला: तिरुपति मंदिर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के 21 पुजारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. एक पुजारी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें चेन्नई (Chennai) के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. तिरुपति में अब तक मंदिर के कुल 158 कर्मचारियों को कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाया गया है. इनमें दो वरिष्ठ पुरोहितों/ संस्था प्रमुखों- पेद्दा जियार स्वामी और चिन्ना जियार स्वामी को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.

जिसके बाद से तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanams- TTD) बोर्ड इस बात पर विचार कर रहा है कि क्या 158 कर्मचारियों के कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाए जाने के बाद भी मंदिर (Temple) में दर्शन को जारी रखा जाना चाहिए या नहीं. एक आंतरिक पुलिस रिपोर्ट (Internal Police Report) में तिरुपति के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सुझाव दिया है कि मंदिर में दर्शन को तुरंत बंद कर दिया जाना चाहिए.

सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले पोटू और सुरक्षा कर्मियों में
तिरुपति में कुल 100 पुजारी हैं, जिनमें से 21 संक्रमित पाए गये हैं. वहीं कई स्तर के कर्मचारियों में फैल चुके संक्रमण में सबसे ज्यादा पोटू कर्मचारी या APSP सुरक्षा कर्मचारियों में संक्रमण के मामले पाये गये हैं. वहीं स्थानीय प्रशासन का भी कहा है कि मंदिर और धार्मिक स्थलों के खुले रहने से वायरस प्रसार की घटनाएं आ रही हैं. प्रशासन ने हालात बेकाबू होने से बचाने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने की बात कही है.

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पूरे देश में रोज ही नये रिकार्ड बना रहे हैं. शनिवार को पिछले 24 घंटे में देश में कुल 34,884 नये कोविड-19 के मामले रिकॉर्ड किए गये थे, वहीं इस दौरान संक्रमण से 671 लोगों की मौत हुई थी.

आंध्र प्रदेश में भी कोविड-19 संक्रमण का प्रकोप कम नहीं है और अब तक यहां 40,646 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं. आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में वायरस संक्रमण से 42 और लोगों की मौत हुई, जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मौतों का कुल आंकड़ा 534 पहुंच गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper