तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराकर प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी आज तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी। हालांकि इसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं जाएंगे। बुधवार सुबह उन्होंने कहा है कि राज्य भर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं, इसलिए ममता के शपथ ग्रहण में जाने का कोई औचित्य नहीं है।

बनर्जी आज सुबह राजभवन में एक छोटे से समारोह के दौरान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी से आयोजित किया जा रहा है। दो मई को विधानसभा चुनावों में जीत के बाद ही शपथ ग्रहण के सादगी से आयोजन की घोषणा कर दी गई थी। अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि समारोह के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को निमंत्रण भेजा गया है।

साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान व बीसीसीआई के मौजूदा चेयरमैन सौरभ गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य और दिलीप घोष को भी आमंत्रण दिया गया था। सुबह 10.45 बजे शुरू होने वाले समारोह के लिए कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर किसी भी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या राजनेता को बुलावा नहीं भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को टीएमसी की तरफ से महज ममता बनर्जी ही शपथ ग्रहण करेंगी। उनकी कैबिनेट के अन्य मंत्री बाद में शपथ लेंगे।

टीएमसी सूत्रों ने कहा कि समारोह में ममता के भांजे व टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम भी उपस्थित रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण के तत्काल बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper