तेजी से घटाना चाहती हैं वजन तो जरुर फॉलो करे ये डेली डाइट प्लान

लखनऊ: वजह कम करने का ट्रेंड लगभग हर महीने बदलता रहता है। इससे पहले की आप भी वेट लॉस के लिए कीटो और इंटरमिटेंट डाइट को फॉलो करें। हम आपको वजन कम करने के लिए पुराने और आसान से आर्युवेदिक तरीके से वजन कम करने के तरीके से रुबरु करवाएंगे। जिसे फॉलों करना बेहद ही आसान काम है।

मील मत करें स्किप

आयुर्वेद के अनुसार, आपको दिन में 3 बार खाना जरुर खाना चाहिए। जिससे आपका पेट हमेशा भरा रहेगा। आपका दिल बाहर की चीजें खाने से परहेज करेगा। बॉडी फैट का कारण यही बाहर का खाना बनते हैं।

समय पर खाएं

समय पर खाया हुआ भोजन शरीर को सारा दिन एनर्जेटिक बनाए रखता है। आपको सुबह और शाम का भोजन पूरे समय पर लेना है। रात का भोजन शाम 7 बजे से पहले समाप्त हो जाना चाहिए।

ताजा घर का खाना

वजन कम करने की शौकीन महिलाएं साफ सुथरा और घर का बना खाना ही खाएं। आप जितना हेल्दी फूड खाएंगी आपकी बॉडी उतनी फिट एंड फाइनली एक्शन में रहेगी। आपको सुस्ती कम महसूस होगी जिससे आप सारा दिन नार्मल रुटीन के काम भी भागदौड़ कर खत्म किया करेंगे।

गर्म पानी

यदि आपके पास ग्रीन-टी या ब्लैक कॉफ़ी बनाने का भी वक्त नहीं है तो चिंता करने की बात नहीं। यदि आप गर्म पानी का सेवन ही रुटीन में करती रहें, उससे एक महीने में आप लगभग 2 से 3 किलो तक वजन कम कर सकती है।

भरपूर नींद लें

वजन कम करने में नींद प्रमुख भूमिका निभाती है। अगर आप जल्दी से अपना वजन कम करना चाहती हैं तो आपको अच्छी और भरपूर नींद लेनी चाहिए। रोजाना कम से कम 8 घंटे जरुर सोएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper