महज 10 रुपये में शुगर, बीपी और कॉलेस्ट्रॉल की जांच करवा सकेंगे लखनऊ मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्री

लखनऊ: अगर आपके पास लखनऊ मेट्रो का गो-स्मार्ट कार्ड है तो सोमवार को आप पूरे दिन मेट्रो में मुफ्त सफर कर सकते हैं। एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर पर मेट्रो संचालन के दो साल पूरे होने पर यात्रियों को यह सुविधा मिलेगी। यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया कि आठ मार्च को स्टेशनों पर गीत संगीत कार्यक्रमों के साथ हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाए जाएंगे।

सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर गेट नंबर पांच का निर्माण पूरा हो गया है। यह गेट भी सोमवार को खोल दिया जाएगा। इससे आकाशवाणी, पुलिस कार्यालय और पीएनबी आने-जाने वालों को आसानी होगी।

हजरतगंज, आलमबाग, इंदिरानगर और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन पर सोमवार को हेल्थ चेकअप कैंप भी लगेंगे। यहां यात्री महज 10 रुपये में शुगर, बीपी और कॉलेस्ट्रॉल की जांच करवा सकेंगे। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर शाम 5 से 6 बजे तक ‘फॉर्च्युन वील’ भी रखा जाएगा। इसे घुमाकर यात्री मेट्रो टॉय ट्रेन, गोस्मार्ट कार्ड, पेन, फ्रिंज मैग्नेट समेत कई इनाम जीत सकेंगे।

मेट्रो की राइडरशिप 3 करोड़ पार हो गई है। ऐसे में सोमवार को हजरतगंज स्टेशन पर तीन करोड़वें यात्री के तौर पर सफर करने वाले शख्स को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ गोस्मार्ट कार्ड से सबसे ज्यादा यात्रा करने वाले तीन लोग भी सम्मानित होंगे। हजरतगंज स्टेशन पर शाम छह बजे म्यूजिकल बैंड का भी आयोजन होगा। इसके साथ यात्रियों को चॉकलेट बांटी जाएगी और छात्र छात्राओं के लिए रंगोली और पेंटिंग प्रतियोगिता भी होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper