तो दीपिका को यह पसंद है…

मुंबई: बॉलिवुड की पद्मावती इन दिनों अपनी रिलीज़ फिल्म पद्मावत के प्रमोशन में जुटी हैं। इसी दौरान दीपिका ने कहा कि यदि उन्हें सारी जिंदगी सिर्फ एक ही काम करने को मिले तो वह साफ-सफाई का काम करना पसंद करेंगी। वह कहती हैं, जिंदगी में अगर मुझे सिर्फ एक ही काम करने को मिलता, तो मैं हर समय दिल से साफ-सफाई का काम करती, मुझे यह काम अच्छा लगता है, फिर चाहे वह कोई गंदगी हो, शहर, देश, दिल और दिमाग की सफाई। अगर टीचर होतीं तो क्या पढ़ातीं?

इस सवाल के जवाब में दीपिका ने कहा, अगर टीचर होती तो स्कूल के छोटे बच्चों को पढ़ाने का काम काम करती, मेरा पसंदीदा विषय होता जिंदगी को कैसे जीना है। मैं बच्चों को जिंदगी जीने का तरीका सिखाती। मेरा मानना है क्लासरूम में बैठ कर किताबों, घर में बैठकर टीवी या मोबाइल में समय बिताने से अच्छा है कि बच्चे घर के बाहर निकलें। अपने माता-पिता के साथ बाहर जाएं, मिट्टी में खेलें, पानी में खेलें और कुल मिलाकर किताबी नहीं, बल्कि असल जिंदगी के छोटे-छोटे तजुर्बों से सीखें।

दीपिका आगे कहती हैं, मेरे सबसे अच्छे टीचर मेरे पापा हैं, उन्होंने मुझे सिखाया है कि जिंदगी में जो काम भी करो, जी जान से करो, दिल लगाकर करो। कभी-कभी माता-पिता अपने सपनों को बच्चों के माध्यम से पूरा करने की कोशिश करते हैं, जो मेरे और मेरी बहन के साथ नहीं हुआ। हमें अपनी पसंद की शिक्षा और काम करने की पूरी आजादी मिली।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper