…तो यह है राधिका मदान के फिटनेस का राज

विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘पटाखा’ में मेन लीड करने वाली राधिका मदान के लिए फिटनेस काफी अहम है। कॅरियर के शुरुआती दौर में बतौर डांस इंस्ट्रक्टर काम करने वाली राधिका का मानना है कि वह डांस से अधिक फिट रह पाती हैं। राधिका का कहना है कि उन्होंने अपनी डाइट को सख्ती से फॉलो किया और लगातार जिम भी जाती थीं। खुद को फिट रखने के लिए वह घंटों डांस करती हैं। हर दिन कम से कम एक घंटा योग करना उनकी आदत है।

जबकि वेट ट्रेनिंग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज से उनका वजन बैलेंस रहता है और स्टेमिना बढ़ता है। यही नहीं, राधिका हर दिन करीब एक घंटा तक रनिंग भी करती हैं। बात करें खाने की, तो राधिका ने अपने लिए कोई हार्ड एंड फास्ट ईटिंग रूल नहीं बना रखा है। लेकिन वह पूरे दिन में कई छोटे-छोटे हिस्सों में खाना खाती हैं। साथ ही चमकदार त्वचा के लिए रोज 12 से 14 गिलास पानी पीती हैं। फलों को भी उन्होंने अपनी डाइट में शामिल कर रखा है।

खासकर सेब और पपीता तो वह जरूर खाती हैं। बात करें नाश्ते की, तो राधिका इसे हल्का ही रखती हैं और सादा डोसा, उपमा और पोहा खाना पसंद करती हैं। शूटिंग या वर्कआउट के बाद अपनी बॉडी को बूस्ट करने के लिए वह नारियल पानी, नींबू और वेजिटेबल जूस लेती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper