थोक बाजार की मनमानी बनी फुटकर व्यापारी की परेशानी

लखनऊ : लॉकडाउन के चलते एक तरफ माल की आपूर्ति में दिक्कत हो रही है,तो दूसरी तरफ होल सेलर व्यापारियों से लेकर कई कंपनियां भी मनमानी पर उतारू हो गई हैं। लखनऊ के पांडेगंज और यहियागंज के थोक व्यापारियों ने दाल के साथ ही कई अन्य चीजों के दाम बढ़ा दिए हैं। ऐसे में फुटकर व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई कंपनियों के पैक्ड आइटम भी महंगे दाम पर दिए जा रहे हैं।

व्यापारियों का कहना है कि एक तरफ उन्हें होल सेलर्स परेशान कर रहे हैं, वही दूसरी ओर मार्केट माल लेने जाओ तो पुलिस लाठी चलाती है। जिला प्रशासन ने पास की व्यवस्था की है लेकिन अधिकतर व्यापारियों के पास वो है नहीं। इस कारण फुटकर किराना मार्केट में सामान महंगा हो रहा है और कई जगहों पर सामान भी खत्म हो रहा है।

फुटकर व्यापारियों के अनुसार जिला प्रशासन को पांडेयगंज और यहियागंज मार्केट में औचक जांच करनी चाहिए। मंडलायुक्त या फिर जिलाधिकारी वहां जाकर माल के रेट चेक करें और जो भी होलसेलर कालाबाजारी करते मिले उस पर एक्शन लिया जाए। डिस्टीब्यूटर्स की भी जांच की जाए, वे बिना पर्चे के सामान बेच रहे हैं।

गौरतलब है कि होलसेलर्स ने दाल के दाम 15 से 20 रुपए प्रतिकिलो बढ़ा दिए हैं। 70 रुपए किलो बिकने वाली दाल 90 रुपए प्रति किलो बिक रही है। इसके अलावा बुन, मंजन, तेल आदि के दाम प्रिंट प्राइज से अधिक दाम पर बेचे जा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper