दंगल फिल्म की ये लड़की आज हो गयी और भी ग्लैमर और हॉट, तस्वीरें देखकर आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जायेंगी

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट अमीर खान की फिल्मे तो ऐसी होती है जो दर्शक चाह कर भी भुला नहीं सकते।आज हम उनकी सुपरहिट फिल्म दंगल की एक्ट्रेस के बारे में कुछ बताने वाले है जिन्होंने इस फिल्म में अपनी मासूमियत और खूबसूरती से सभी का दिल जीत लिया है और भारत के लाखों-करोड़ों दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया है। जी हाँ दोस्तों हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे है, वो कोई और नहीं बल्कि अमीर खान की फिल्म ”दंगल” में अभिनय करने वाली ”ज़ायरा वसीम” है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बॉलीवुड में फिल्म ”दंगल” से अपना डेव्यू करने वाली जायरा वसीम ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के द्वारा दुनियां को ना सिर्फ चौकाया बल्कि हर भारतीय व्यक्ति का दिल भी जीत लिया! इन्होने अपने अभिनय के जरिये फ़िल्मी दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। फिल्म दंगल में अभिनय करने के बाद लोग इन्हें दंगल गर्ल के नाम से भी जानने लगे है!जायरा ख़ूबसूरती में किसी परी से कम नहीं दिखाती है और इनकी क्यूटनेस और ख़ूबसूरती की जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है। इन्हें बचपन से एक्टिंग करने का बहुत ज्यादा शौक था।इन्होने इतनी कम उम्र में जो कामयाबी हासिल की है, वो काबिल-ए-तारीफ है।

आपको बता दे दंगल फिल्म की अभिनेत्री ज़ायरा वसीम का जन्म श्रीनगर के हवल इलाके में 23 अक्टूबर 2000 में हुआ था।।उनके पिता, ज़ाहिद वासीम, श्रीनगर में एक बैंक प्रबंधक के रूप में काम करते हैं। उनकी मां का नाम जर्का वसीम है। उन्होंने सेंट पॉल की अंतर्राष्ट्रीय अकादमी, सोनवर, श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर से कक्षा 10 वीं का अध्ययन किया। स्कूल टाइम से ही उन्हें ऐक्टिंग करने का बहुत शौक़ था। ज़ायरा ने 2017 में कक्षा 10 वीं पास की और उन्हें बोर्ड परीक्षा में 92% अंक मिले जायरा जम्मू के हेरिटेज स्कूल में 11 वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं।जायरा के पिता एक एडजेक्टिव मैनेजर है, और इनकी माँ एक अध्यापिका है।आपको बता दें, कि जायरा बचपन से पढाई में बहुत तेज है! इन्होने अभी हाल ही में 10वीं की परीक्षा में अव्वल आई है! जायरा इस समय 11वीं कक्षा की छात्रा है! आने वाले समय में जायरा फ़िल्मी दुनियां की काफी अच्छी और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक होंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जब फिल्म दंगल के लिये जायरा वसीम को चुना गया था, तब लगभग इनकी उम्र सिर्फ 14 साल ही थी! दंगल फिल्म से पहले जायरा ने माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल के लिए विज्ञापन किया था, और इससे पहले इनको टाटास्काई के एक विज्ञापन में देखा गया था! इन्होने इतनी कम उम्र में बॉलीवुड के तमाम पुरस्कारों को हासिल किया है।’दंगल’ में रेसलर गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वालीं जायरा वसीम की तारीफ आमिर खान भी करते नहीं थकते हैं।

आपको बता दें कि महज 16 साल की उम्र में ही जायरा को अपनी पहली फिल्म मिल चुकी थी, लेकिन वो फिल्म ‘दंगल’ नहीं बल्कि ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ थी।जायरा को दोनों ही फिल्मों में बेहद चैलेंजिंग रोल मिला। पहली फिल्म ‘दंगल’ में महिला पहलवान के किरदार को जीने के लिए कड़ी धूप में मेहनत तो दूसरी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए गिटार और गाना दोनों ही सीखना पड़ा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper