दंगों से जुड़े केस वापस ले सकती है योगी सरकार

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश सरकार साल 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान दर्ज आगजनी से जुड़े 400 केस वापस ले सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक प्रतिनिधि मंडल ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इसमें बीजेपी सांसद संजीव बालियान, विधायक संगीत सोम और किसान नेता नरेश टिकैत के अलावा मुजफ्फरनगर के अहलावत और गठवाला थाना क्षेत्र के लोग शामिल थे।

इस प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को बताया कि मुज़फ्फरनगर दंगों के दौरान 500 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए थे, जिनमें 400 के करीब आगजनी के थे। उन्होंने आगजनी के इन मुकदमों को फर्जी बताते हुए इन्हें वापस लेने की मांग की थी।

इन नेताओं का कहना था कि दंगों का फायदा उठाते हुए कुछ लोगों ने अपने घरों के रजाई-कंबल खुद जला लिए या फिर छोटी-मोटी आग लगाकर पुलिस में आगजनी का मुकदमा दर्ज कराया और मुआवजा ले लिया। योगी ने इस प्रतिनिधिमंडल की दलीलें सुनने के बाद उसे आश्वासन दिया कि मुकदमों की वापसी पर विधिक राय की लाएगी। अब चर्चा है कि ये मुकदमे वापस लिए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper