दक्षिण में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए BJP का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी काशी से करेंगे शुरुआत

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी अपने अगले मिशन की तैयारी में जुट गई है। बीजेपी में जहां 11 करोड़ सदस्य थे अब इस टारगेट को बढ़ाकर 20 करोड़ करने का लक्ष्य बनाया गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी भाजपा का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। मोदी ने ट्वीट किया, “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत करेगा।” उन्होंने कहा, “हमारी प्रेरणा, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू होगा। मैं इस अभियान में काशी में शामिल रहूंगा।”

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि वह यहां स्थित हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री यहां पौधारोपण अभियान ”आनंद कानन” भी शुरू करेंगे। मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे। लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा।

इससे पहले चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी सरकार के प्रति विश्वास जताने के लिए लोगों का धन्यवाद करने के लिए 27 मई को वाराणसी का दौरा किया था उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे के साथ वाराणसी हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper