दलित मुद्दों पर हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहा है विपक्ष : भाजपा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस और बसपा सहित विपक्षी दलों पर दलित समुदाय से जुड़े मुद्दों को लेकर सामाजिक माहौल विषाक्त बनाने और हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। भाजपा ने दावा किया कि भाजपा ही दलितों के हित के लिए काम कर रही है। दलित मुद्दों को लेकर भगवा दल पर निशाना साधने वाले विपक्षी दलों को जवाब देने के लिए भाजपा ने रविवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और थावर चंद गहलोत को मैदान में उतारा।

उन्होंने कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर झूठ और अफवाह के माध्यम से आग में घी डालने के आरोप लगाए। बहरहाल, भाजपा नेताओं ने अपनी पार्टी के कई दलित सांसदों के बयानों से जुड़े सवालों के जवाब नहीं दिए। प्रसाद ने कहा कि पार्टी उनसे बात करेगी और उनकी चिंताओं को सुनेगी। गौरतलब है कि दो अप्रैल को दलित समूहों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन में 11 लोगों की मौत हो गई थी।

इससे समुदाय की समस्याएं सामने आईं और विपक्ष और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच शब्द युद्ध छिड़ गया। भाजपा के प्रमुख दलित नेता गहलोत ने कांग्रेस और मायावती नीत बसपा पर प्रहार करते हुए कहा कि दलित विचारक भीमराव अंबेडकर और बसपा संस्थापक ने कभी भी हिंसा का समर्थन नहीं किया। प्रसाद ने समाजवादी पार्टी के अलावा दोनों दलों पर साजिश के तहत हिंसा भड़काने के आरोप लगाए और कहा कि देश में ध्रुवीकरण के लिए वे इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper