दवा खरीद घोटाला: स्वास्थ्य मंत्री विज ने दुष्यंत चौटाला को भेजा कानूनी नोटिस

चंडीगढ़: हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला को दवा खरीद घोटाले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कानूनी नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। स्वास्थ्य मंत्री ने दुष्यंत चौटाला से लीगल नोटिस के जरिये जवाब मांगा है कि 300 करोड़ रुपये दवा घोटाले के तथ्य स्पष्ट किए जाएंगे। नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि सरकार की ओर से दवा खरीद के लिए 75 करोड़ रुपये का बजट अलाट किया गया है, जिसमें से 40 करोड़ रुपये की दवा खरीद की गई है। लिहाजा दुष्यंत चौटाला तथ्य दें कि 300 करोड़ रुपये का घोटाला कैसे हुआ है।

बता दें कि 18 मार्च को दुष्यंत चौटाला ने प्रेस वार्ता करके प्रदेश में 300 करोड़ का दवा खरीद घोटाले का आरोप लगाया था। दुष्यंत चौटाला के आरोप से सत्ता के गलियारों में हलचल मच गई थी। मुख्यमंत्री ने भी इस घोटाले की जांच करवाने के आदेश दिए थे।

अत: सरकार की किरकिरी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने दुष्यंत चौटाला को कानूनी नोटिस भेजकर जवाब मांग की बात कही थी। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री ने दुष्यंत चौटाला को कानून नोटिस भेज दिया।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के अधिवक्ता दीपक मनचंदा ने बताया कि दुष्यंत चौटाला को स्वास्थ्य मंत्री की ओर से नोटिस भेजकर 300 करोड़ रुपये दवा घोटाले के तथ्यों पर जवाब मांगा है। दुष्यंत चौटाला को जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। नोटिस का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper