दहेजलोभियों ने ली विवाहिता की जान

लखनऊ: आशियाना के न्यू गुड़ौरा इलाके में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत हो गयी। मायकेवालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने समझा-बुझाकर घरवालों को शांत किया। आरोप है कि शनिवार को मायके आयी विवाहिता ने अपनी हत्या की आशंका जतायी थी। घरवालों ने समझाकर उसे ससुराल भेज दिया था। पुलिस ने भाई की तहरीर पर पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया है।

बिजनौर सेक्टर-ओ न्यू गुड़ौरा निवासी जहीम खां ने बहन तबस्सुम (30) की शादी 17 मई 2017 को न्यू गुड़ौरा पोस्ट बिजनौर के रहने वाले अनवार से की थी। अनवार वेल्डिंग का काम करता है। भाई का कहना है कि शादी के बाद से अनवार व उसके घरवाले दहेज की और डिमांड करने लगे। मांग पूरी न होने पर वे तबस्सुम को मारते-पीटते व प्रताड़ित करते थे। शनिवार को तबस्सुम मायके आयी थी। उसने कहा था कि ससुरालवालों ने बहुत पीटा है। वे उसे मार देंगे। मायकेवालों ने समझा-बुझाकर उसे ससुराल भेज दिया था। रविवार सुबह अनवार ने तबस्सुम के मायके में फोन कर उसने तबीयत खराब होने की बात कही। यह सुनते ही मां रजिया खातून, भाई जहीम व फहीम मौके पर पहुंचे। घर पर सिर्फ अनवार मौजूद था, बाकी घरवाले भाग गये थे।

बेटी का शव देख मायकेवालों ने जमकर हंगामा काटा। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने घरवालों को समझा-बुझाकर शांत किया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पति अनवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि शादी के बाद बढ़ती डिमांड पूरी न होने पर अनवार व उसके घरवालों ने तबस्सुम को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। कुछ दिनों बाद सामाजिक समझौते के बाद तबस्सुम को ससुराल वापस बुला लिया गया था।

वहीं, पति अनवार का कहना है कि रविवार सुबह पांच बजे उसकी नींद खुली तो तबस्सुम को फंदे से लटका देखा। यह देख उसने पत्नी को फंदे से नीचे उतारा और फिर उसके घरवालों को तबीयत खराब होने की सूचना दी। इंस्पेक्टर आशियाना अखिलेश चन्द्र पाण्डेय का कहना है कि भाई जहीम खां की तहरीर पर पति अनवार, जेठ लईक, फरीद व नन्द साजिया के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवारवालों के सुपुर्द कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper